हर युवा खिलाड़ी विराट से सीखें : धोनी
Advertisement

हर युवा खिलाड़ी विराट से सीखें : धोनी

भारत की दक्षिण अफ्रीका पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज अपनी टीम के अन्य साथियों से कहा कि मौकों का फायदा कैसे उठाना चाहिए इसकी सीख उन्हें दिल्ली के इस बल्लेबाज से लेनी चाहिए।

fallback

मीरपुर : भारत की दक्षिण अफ्रीका पर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज अपनी टीम के अन्य साथियों से कहा कि मौकों का फायदा कैसे उठाना चाहिए इसकी सीख उन्हें दिल्ली के इस बल्लेबाज से लेनी चाहिए। कोहली ने नाबाद 72 रन बनाये जिससे भारत ने 173 रन के लक्ष्य को आसानी से पार करके आईसीसी विश्व टी-20 चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनायी। धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘ऐसे खिलाड़ियों की संख्या बहुत कम है जो विराट की तरह लगातार अच्छा प्रदर्शन करें। हमारे लिये यह बहुत अच्छा है कि हमारे पास नंबर तीन पर विराट जैसा बल्लेबाज है। उसने मौकों का पूरा फायदा उठाया। प्रत्येक को उससे सीख लेने की जरूरत है। ’
भारतीय कप्तान ने कहा कि लक्ष्य बड़ा होने के बावजूद टीम इसे हासिल करने के प्रति आश्वस्त थी। उन्होंने कहा, ‘जब हम बल्लेबाजी के लिये गये तो ड्रेसिंग रूम में सभी सकारात्मक सोच रहे थे। सभी ने देखा था कि हम पहले जिस विकेट पर खेले थे यह विकेट उससे अच्छा है और हमें विश्वास था कि हम लक्ष्य हासिल कर लेंगे। यह केवल आत्मविश्वास नहीं बल्कि एक दूसरे पर विश्वास था जो कि अहम होता है। ’ धोनी ने इसके साथ ही स्पिनर आर अश्विन की भी तारीफ की जिन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट लिये। उन्होंने कहा, ‘अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की। हमने एबी डिविलियर्स के लिये उसके ओवर बचाकर रखे थे। हम उसके ( डिविलियर्स ) सामने तेज गेंदबाजों को नहीं लगाना चाहते थे। ’ (एजेंसी)

Trending news