फ्लेमिंग ने धोनी का किया समर्थन, टेस्ट कप्तान का सर्वश्रेष्ठ विकल्प बताया
Advertisement

फ्लेमिंग ने धोनी का किया समर्थन, टेस्ट कप्तान का सर्वश्रेष्ठ विकल्प बताया

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने आज आलोचनाओं से घिरे महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए उन्हें टेस्ट में भारत की अगुवाई करने के लिये अब भी सर्वश्रेष्ठ विकल्प करार दिया, भले ही इंग्लैंड में टीम को टेस्ट श्रृंखला में 1-3 की करारी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा।

फ्लेमिंग ने धोनी का किया समर्थन, टेस्ट कप्तान का सर्वश्रेष्ठ विकल्प बताया

मुंबई : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने आज आलोचनाओं से घिरे महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए उन्हें टेस्ट में भारत की अगुवाई करने के लिये अब भी सर्वश्रेष्ठ विकल्प करार दिया, भले ही इंग्लैंड में टीम को टेस्ट श्रृंखला में 1-3 की करारी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा।

फ्लेमिंग ने कहा कि टीम में हो रही समस्याओं का निदान किये बिना बदलाव करना बेकार है। धोनी की अगुवाई वाली आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को कोचिंग देने वाले फ्लेमिंग का मानना था कि इस क्रिकेटर के अलावा कोई व्यवहारिक विकल्प नहीं दिखता।

उन्होंने यहां ‘न्यूजीलैंड एजुकेशन’ के एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा कि यह कहना ठीक है कि कप्तान को हटा दिया जाना चाहिए, लेकिन अगर आप समस्याओं का निदान किये बिना उन्हें किसी और को सौंप रहे हो तो आप समस्या को महज उपर ही उपर समाधान कर रहे हैं। फ्लेमिंग ने कहा कि लेकिन आप कितनी दूर तक इसके साथ चल सकते हो, यह बोर्ड का फैसला होगा। यह निर्भर करता है कि आगामी योजना क्या है? उत्तराधिकारी की दौड़ में कौन है और कौन धोनी पर दबाव डाल रहा है?

फ्लेमिंग ने कहा कि वह (धोनी) अब भी इस काम के लिये सही व्यक्ति हो सकता है, लेकिन इसके बिना और इसके साथ भी कुछ बदलावों की जरूरत हो सकती है। भावनात्मक तौर पर उसे जाने से कहने से पहले इन सवालों का जवाब मिलना जरूरी है। कई पूर्व क्रिकेटरों ने टीम को इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में मिली करारी शिकस्त के लिये धोनी की कप्तान की आलोचना की है। फ्लेमिंग ने सहमति जतायी कि इस लचर परिणाम के बाद यह विकेटकीपर बल्लेबाज दबाव में था।

Trending news