पुस्तक का लोकार्पण कर भावुक हुए फुटबॉल खिलाड़ी पेले

Last Updated: Thursday, October 17, 2013 - 15:57

साओ पाउलो : विश्व के सार्वकालिक महानतम फुटबाल खिलाड़ी, `ब्लैक पर्ल` के नाम से विख्यात पेले अपने खेल करियर पर केंद्रित पुस्तक के सीमित लग्जरी संस्करण का लोकार्पण करते हुए भावुक हो गए और रो पड़े।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुस्तक का शीर्षक उनके द्वारा करियर में किए गए कुल गोलों की संख्या पर `1283` रखा गया है और पुस्तक में इतने ही अध्याय भी हैं। सीमित संख्या में उपलब्ध इस विशेष पुस्तक का वजन 15 किग्रा. और कीमत 1,700 डॉलर है।
पेले के करियर के बेशकीमती पलों को सहेजे इस पुस्तक में 500 चित्र समाहित हैं। इस विशेष पुस्तक की सिर्फ 1283 प्रतियां हीं छापी गई हैं। पेले ने पुस्तक के लोकार्पण के दौरान बुधवार को कहा, `इससे मुझे सच में बहुत अच्छा महसूस होता है। यह ब्राजील के लिए मेरी विरासत है।`
तीन बार के विश्वकप विजेता 72 वर्षीय पेले ने आगे कहा, `यह मुझे उन सभी लोगों, मेरे परिवार, मेरे मित्रों एवं प्रशंसकों की याद दिलाता है, जिन्होंने करियर के उस पड़ाव पर मेरी सहायता की और मुझे ढेर सारा प्रेम दिया।` पेले के हस्ताक्षर वाली इस पुस्तक के एक अन्य विशिष्ट संस्करण की कीमत 2,600 डॉलर रखा गया है। (एजेंसी)



First Published: Thursday, October 17, 2013 - 15:57
comments powered by Disqus