लॉर्ड्स में अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया: ग्रीम स्वान

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के लिए ईशांत शर्मा की भले ही चौतरफा सराहना हो रही हो लेकिन इंग्लैंड के पूर्व आफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा कि लॉर्ड्स में मेहमान टीम की ऐतिहासिक जीत के दौरान अजिंक्य रहाणे ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया।

लॉर्ड्स में अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया: ग्रीम स्वान

लंदन : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के लिए ईशांत शर्मा की भले ही चौतरफा सराहना हो रही हो लेकिन इंग्लैंड के पूर्व आफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा कि लॉर्ड्स में मेहमान टीम की ऐतिहासिक जीत के दौरान अजिंक्य रहाणे ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया।

स्वान ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं कि अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट में भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन किया। उसने इस तरह के विकेट पर कभी इस तरह का प्रदर्शन नहीं किया होगा। पहले दिन विकेट देखने के बाद उसने खुद से कहा होगा कि तुम इस तरह के विकेट पर बल्लेबाजी कैसी करोगे? इसके बाद उसने शानदार शतक बनाया। पहली पारी के उस शतक ने इस मैच में अंतर पैदा किया।

उन्होंने कहा, उसने जिस तरह बल्लेबाजी की उससे मेरी नजर में इंग्लैंड ने अपनी सबसे हास्यास्पद रणनीति बनाई। मेरी नजर में रहाणे मैन आफ द मैच होना चाहिए था, इसमें कोई शक नहीं। इशांत ने दूसरी पारी में सात विकेट चटकाए जिससे भारत इंग्लैंड को 95 रन से हराकर लगभग तीन दशक में इंग्लैंड में पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा। इंग्लैंड ने अपने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 50 रन पर गंवाए। भारत ने इसके साथ ही पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

स्वान ने कहा, ईशांत ने शानदार गेंदबाजी की। लेकिन उसके कुछ विकेट ऐसे थे जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खराब शाट खेलकर उन्हें तोहफे में दिए। मैं हैरान हूं कि उनके इतने सारे बल्लेबाज एक ही तरह से आउट हुए। रहाणे की 103 रन की पारी की मदद से भारत पहले दिन पहली पारी में 145 रन पर सात विकेट गंवाने के बावजूद 295 रन बनाने में सफल रहा था।

स्वान ने कहा, इंग्लैंड ने पहले दिन काफी मौके गंवाए। उन्हें भारत को 200 रन के अंदर आउट कर देना चाहिए था जब टीम ने 140 रन के आसपास सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन उन्होंने उन्हें 295 रन बनाने दिए। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड ने पहले दिन जिस तरह की गेंदबाजी की उससे वह निराश होंगे क्योंकि यह विकेट उनके अधिक अनुकूल था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.