टीम इंडिया ने हमें खेल के सभी विभागों में पस्त किया: एलिस्टर कुक

इंग्लैंड टीम के कप्तान एलिस्टर कुक ने चौथे वनडे में मिली नौ विकेट की शिकस्त से 5 मैचों की सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद कहा कि भारत ने मेजबान टीम को खेल के सभी विभागों में पस्त किया।

टीम इंडिया ने हमें खेल के सभी विभागों में पस्त किया: एलिस्टर कुक

बर्मिंघम : इंग्लैंड टीम के कप्तान एलिस्टर कुक ने चौथे वनडे में मिली नौ विकेट की शिकस्त से 5 मैचों की सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद कहा कि भारत ने मेजबान टीम को खेल के सभी विभागों में पस्त किया।

कुक ने कहा, आज बहुत कठिन दिन था। खेल में इतनी तेजी से बदलाव होता है। अपनी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल पाना निराशाजनक है। उन्होंने कहा, हम पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे। भारत ने निश्चित रूप से बेहतरीन बल्लेबाजी की, बेहतर क्षेत्ररक्षण किया और शानदार गेंदबाजी की। पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था जिसके बाद भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार तीन मैच अपनी झोली में डालकर सीरीज अपने नाम कर ली।

इन लगातार शिकस्त के बाद आलोचनाओं से घिरे कुक ने कहा, लगातार तीन मैच गंवाना और इस तरीके से हारना हमेशा ही कठिन होता है। कुक ने कहा कि 2015 विश्व कप कुछ ही महीने दूर है और इंग्लैंड को इसमें खिताब का दावेदार बनने के लिए कमर कसनी होगी।

उन्होंने कहा, विश्व कप कुछ महीने दूर है और आपको दिखाना होगा कि आप इसके लिए भूखे हो। हमें सिर्फ खुद के प्रदर्शन को देखकर इसमें सुधार करने की जरूरत है। हमारे अंदर काबिलियत है लेकिन हमें सुधार करने की दरकार है।

मोईन अली ने इंग्लैंड के लिए अंत में विपरीत परिस्थितियों के बावजूद 50 गेंद में 67 रन की आक्रामक पारी खेली। कुक ने अली की तारीफ करते हुए कहा, मोईन ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। वह एकमात्र खिलाड़ी था जिसने आज अच्छा खेल दिखाया।

उन्होंने कहा, हम पूरी तरह से स्पष्ट थे कि किन खिलाड़ियों की हमें जरूरत है। लेकिन अगर लोग रन नहीं बनाएंगे या विकेट नहीं चटकाएंगे तो.. निश्चित रूप से उनमें काबिलियत है.. लेकिन उन्हें इसका प्रदर्शन करने की जरूरत है।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.