आईसीसी रैंकिंग में भारत दूसरे स्थान पर खिसका

विश्व ट्वेंटी20 फाइनल में शिकस्त के साथ भारत ने श्रीलंका को नंबर एक रैंकिंग गंवा दी लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और स्पिनर आर अश्विन ने सोमवार को यहां जारी नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

दुबई : विश्व ट्वेंटी20 फाइनल में शिकस्त के साथ भारत ने श्रीलंका को नंबर एक रैंकिंग गंवा दी लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और स्पिनर आर अश्विन ने सोमवार को यहां जारी नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।
आईसीसी ने एक बयान में कहा कि विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन की भारतीय जोड़ी ने बांग्लादेश में आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 2014 की समाप्ति के बाद क्रमश: टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की रिलायंस आईसीसी खिलाड़ी रैंकिंग और टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों की रिलायंस आईसीसी खिलाड़ी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। आईसीसी ने कहा कि श्रीलंका ने फाइनल में भातर को हराकर पहली बार टूर्नामेंट जीतने के बाद रिलायंस आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग तालिका में नंबर एक स्थान दोबारा हासिल कर लिया है। श्रीलंका तीन अंक के फायदे से 133 अंक के साथ शीर्ष पर है जो भारत से तीन अंक अधिक है।
इसमें कहा गया कि सेमीफाइनल शुरू होने से पहले भारत श्रीलंका को पीछे छोड़कर दुनिया की नंबर एक टीम बन गया था। इसके साथ ही फाइनल दोनों टीमों के बीच शीर्ष स्थान हासिल करने की जंग भी था। कोहली को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। वह 106.33 के औसत और 129.14 के स्ट्राइक रेट के साथ 319 रन बनाते हुए टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.