भारत को एंडरसन विवाद भूल जाना चाहिए : गावस्कर
Advertisement

भारत को एंडरसन विवाद भूल जाना चाहिए : गावस्कर

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने आज कहा कि भारत को जेम्स एंडरसन मामले को भूलकर अब इंग्लैंड के खिलाफ कल से मैनचेस्टर में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने आज कहा कि भारत को जेम्स एंडरसन मामले को भूलकर अब इंग्लैंड के खिलाफ कल से मैनचेस्टर में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

गावस्कर ने कहा, ‘मेरा हमेशा विश्वास रहा है कि मैदान पर बल्ले और गेंद से जवाब देना चाहिए। मुझे लगता है कि जो कुछ हुआ वह मामला अब समाप्त हो गया है। मैं नहीं मानता कि हमें अब उसे लेकर आगे बढ़ना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘आखिरी दो मैचों के लिये नया मैच रेफरी होगा और यदि रंजन मदुगले क्रिकेट के खेल के साथ न्याय कर सकते हैं और खिलाड़ियों को स्पष्ट कर देते हैं कि इस मैच के बाद मैदान पर कोई भी छींटाकशी नहीं चलेगी तो फिर इससे एंडरसन और अन्य खिलाड़ियों को आभास हो जाना चाहिए कि वे सीमा रेखा का उल्लंघन नहीं कर सकते।’

गावस्कर ने कहा, ‘जो बीत गया उसे भूल जाओ और भविष्य पर ध्यान दो। मैं जानता हूं कि भारत उसे भूल जाएगा। अच्छे खिलाड़ी यही करते हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि धोनी और उनकी टीम अगले टेस्ट पर ध्यान देगी।’ गावस्कर ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को सत्र दर सत्र खेलने पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘मैनचेस्टर में जहां तक संभव हो गेंद को देर से खेलना चाहिए क्योंकि इंग्लैंड में गेंद मूव करती है और हमारे बल्लेबाज उस गेंद को पुश कर रहे हैं जो उन्हें छोड़नी चाहिए। मेरा मानना है कि बल्लेबाजों 30 या 50 रन बनाने के बजाय एक सत्र में खेलने की मानसिकता को लेकर क्रीज पर उतरना चाहिए।’

Trending news