Kolkata Test Live : इंडीज की पहली पारी 234 पर सिमटी, सचिन ने भी झटका एक विकेट

क्रिकेट के `भगवान` सचिन तेंदुलकर की विदाई टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज से कोलकता में शुरू हो गया है। वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया के खिलाड़ी गेंदबाजी करेंगे।

Updated: Nov 6, 2013, 05:23 PM IST

ज़ी मीडिया ब्यूरो
LIVE SCORECARD» I LIVE COMMENTARY»
कोलकाता : क्रिकेट के `भगवान` सचिन तेंदुलकर की विदाई टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज से कोलकता में शुरू हो गया है। वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह सचिन तेंदुलकर के चमकदार करियर का 199वां टेस्ट मैच भी है। भारत ने दो खिलाड़ियों रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया है। वेस्टइंडीज की तरफ से तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। उन्हें कंधे की चोट से परेशान केमार रोच की जगह टीम में लिया गया है।
इस टेस्ट मैच के लिए कोलकाता में एक महोत्सव जैसा माहौल हो गया है। कोलकाता के र्इडेन गार्डन मैदान में 199वां टेस्ट मैच खेलने आए सचिन तेंदुलकर का भव्य स्वागत का इंतजाम किया गया है। इस मैच के बाद सचिन कभी ईडन गार्डन में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। सचिन तेंदुलकर कोलकाता टेस्ट के बाद अपना 200वां टेस्ट मुंबई में खेलेंगे। और फिर तेंदुलकर क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।