कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया एशिया कप के लिए रवाना

चोट के कारण नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम 25 फरवरी से बांग्लादेश में शुरू होने वाले एशिया कप के लिये आज यहां से रवाना हुई।

मुंबई : चोट के कारण नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम 25 फरवरी से बांग्लादेश में शुरू होने वाले एशिया कप के लिये आज यहां से रवाना हुई। विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी पसली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उन्हें इस महीने के शरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान यह चोट लगी थी।
कोहली की अगुवाई में टीम दोबारा ट्राफी हासिल करने की कोशिश करेगी और अपने अभियान की शुरूआत 26 फरवरी को मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ राउंड रोबिन मैच से करेगी। टीम ने पिछली बार श्रीलंका में 2010 में पांचवीं बार खिताब हासिल किया था। भारत के बचे हुए राउंड रोबिन मैच 28 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ, दो मार्च को गत चैम्पियन पाकिस्तान के खिलाफ और पांच मार्च को अफगानिस्तान के खिलाफ हैं। टूर्नामेंट का फाइनल आठ मार्च को खेला जाएगा।
भारतीय टीम इस प्रकार है:-
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अम्बाती रायुडु, अंजिक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरून आरोन, स्टुअर्ट बिन्नी, अमित मिश्रा और ईश्वर पांडे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.