चैंपियन्स लीग में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा : जॉन राइट

मुंबई इंडियन्स के कोच जॉन राइट ने पुष्टि की है कि कप्तान रोहित शर्मा उंगली और कंधे की चोट के कारण चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

रायपुर : मुंबई इंडियन्स के कोच जॉन राइट ने पुष्टि की है कि कप्तान रोहित शर्मा उंगली और कंधे की चोट के कारण चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

राइट ने आज टीम के यहां पहुंचने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘हमने यह फैसला लंबे समय तक टाले रखा क्योंकि हमें धुंधली उम्मीद थी कि रोहित फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। हम नये कप्तान पर अगले 24 घंटे में फैसला कर लेंगे। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहले यह भूमिका निभायी है और वे सफल रहे हैं।’

हाल के इंग्लैंड दौरे के दौरान रोहित के दायें हाथ के उंगली चोटिल हो गयी थी। इसके बाद उनके कंधे में दर्द उभर आया। उन्होंने हाल में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का दौरा किया था और जांच के बाद एनसीए फिजियोथेरेपिस्ट ने उन्हें चार सप्ताह के विश्राम की सलाह दी। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ अक्तूबर से शुरू होने वाली वनडे श्रृंखला से पहले फिट होने के लिये एनसीए में कुछ समय बिता सकते हैं। रोहित के स्थान पर वेस्टइंडीज के आलराउंडर कीरेन पोलार्ड को मुंबई इंडियन्स का कप्तान बनाया जा सकता है।

बारबाडोस ट्रिडेन्ट्स ने पोलार्ड की अगुवाई में इस सत्र में वेस्टइंडीज के घरेलू लीग में अच्छा प्रदर्शन किया। उनके अलावा हरभजन सिंह और श्रीलंका के लेसिथ मालिंगा भी कप्तानी की दौड़ में शामिल हैं। हरभजन की अगुवाई में मुंबई इंडियन्स ने 2011 में अपना पहला चैंपियन्स लीग खिताब जीता था। सलामी बल्लेबाज रोहित पिछले कुछ समय से मुंबई इंडियन्स के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने टीम को पिछले साल चैंपियन्स लीग का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.