पेस की हार के साथ विंबलडन में भारतीय चुनौती समाप्त
Advertisement

पेस की हार के साथ विंबलडन में भारतीय चुनौती समाप्त

लिएंडर पेस की आज यहां पुरूष युगल के सेमीफाइनल में हार के साथ ही भारत की विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में चुनौती भी समाप्त हो गयी। पेस और चेक गणराज्य के रादेक स्टेपनेक की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को दो घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में कनाडा के वासेक पोसपिसिल और अमेरिका के जैक सॉक की गैर वरीय जोड़ी के हाथों 6-7, 3-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

लंदन : लिएंडर पेस की आज यहां पुरूष युगल के सेमीफाइनल में हार के साथ ही भारत की विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में चुनौती भी समाप्त हो गयी। पेस और चेक गणराज्य के रादेक स्टेपनेक की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को दो घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में कनाडा के वासेक पोसपिसिल और अमेरिका के जैक सॉक की गैर वरीय जोड़ी के हाथों 6-7, 3-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

पेस और स्टेपनेक को पूरे मैच में दस बार ब्रेक प्वाइंट लेने का मौका मिला लेकिन वे केवल दो बार ही अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम की सर्विस तोड़ पाये। दूसरी तरफ पोसपिसिल और सॉक ने आठ में से चार अवसरों पर ब्रेक प्वाइंट हासिल किये। दोनों जोड़ियों ने पहले सेट में एक-एक बार एक दूसरे की सर्विस तोड़ी। इससे यह सेट टाईब्रेकर तक खिंच गया जिसमें पोसपिसिल और सॉक ने 7-5 से जीत दर्ज की।

दूसरे दौर में रोहन बोपन्ना और ऐसाम उल हक कुरैशी की आठवीं वरीय जोड़ी को उलटफेर का शिकार बनाने वाले पोसपिसिल और सॉक ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने दूसरे सेट में दो और तीसरे सेट में एक ब्रेक प्वाइंट हासिल करके फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित की जहां उनका मुकाबला अमेरिका के ब्रायन बंधुओं बॉब और माइक ब्रायन से होगा। इस शीर्ष वरीय जोड़ी ने एक अन्य सेमीफाइनल में माइकल लोड्रा और निकोलस माहूट की फ्रांसीसी जोड़ी को 7-6, 6-3, 6-2 से हराया। पेस की हार के साथ विंबलडन में भारत की चुनौती भी समाप्त हो गयी।

सानिया मिर्जा और रोमानिया के उनके जोड़ीदार होरिया टेकाउ कल मिश्रित युगल के तीसरे दौर में ब्रिटेन के जैमी र्मे और आस्ट्रेलिया की केसी डेलेक्वा की जोड़ी ने 5-7, 3-6 से हार गये थे। पेस मिश्रित युगल में दूसरे जबकि बोपन्ना तीसरे दौर में हार गये थे। सानिया महिला युगल में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पायी थी।

Trending news