ओलंपिक का स्वर्ण पद जीतना मेरा सपना : मोहम्मद असब

राष्ट्रमंडल खेलों की डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में कांस्य पद जीतने वाले निशानेबाज मोहम्मद असब का कहना है कि अब उनका लक्ष्य 2016 के रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना और देश के लिये स्वर्ण पदक जीतना है।

नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों की डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में कांस्य पद जीतने वाले निशानेबाज मोहम्मद असब का कहना है कि अब उनका लक्ष्य 2016 के रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना और देश के लिये स्वर्ण पदक जीतना है।

स्कॉटलैंड से कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटे असब ने आज कहा, ‘मैं अपने लिए इसे बड़ी उपलब्धि मानता हूं। इतने बड़े स्तर की प्रतियोगिता में पदक जीतने से मेरा हौसला बढ़ा है। आगे मैं अपने प्रदर्शन में और सुधार करना चाहता हूं ताकि देश का नाम रोशन कर सकूं।’

उन्होंने कहा, ‘फिलहाल मेरा ध्यान स्पेन में होने वाली विश्व निशानेबाजी चैम्पियनशिप पर है जहां बेहतरीन प्रदर्शन करने से मेरे लिए ओलंपिक में क्वालीफाई करने का रास्ता साफ हो सकेगा। किसी भी दूसरे खिलाड़ी की तरह मेरा भी सपना ओलंपिक खेलने और देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का है।’

असब बीते बुधवार को स्वदेश लौटे और इस मौके पर दिल्ली में ‘स्ट्रेंजर्स ड्रीम होम प्राइवेट लिमिटेड’ नामक कंपनी ने उनके स्वागत के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस निशानेबाज ने कहा, ‘मेरी इस कामयाबी में परिवार, भारतीय खेल प्राधिकरण तथा राज्यवर्धन सिंह राठौर का बहुत योगदान है। राठौर ने कर्णी शूटिंग रेंज में प्रैक्टिश के दौरान मेरी काफी मदद की। उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला।’ मेरठ से ताल्लुक रखने वाले असब ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को मेरठ में एक शूटिंग रेंज बनवाना चाहिए ताकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रतिभावान निशानेबाजों को मदद मिल सके।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.