ध्यान अभी सिर्फ IPL पर, विश्व कप 2015 में : गंभीर

आईपीएल में खराब शुरूआत के बाद अर्धशतकों की हैट्रिक से वापसी करने वाले गौतम गंभीर का कहना है कि फिलहाल उनका ध्यान सिर्फ इस टी20 लीग पर है और भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे या विश्व कप 2015 के बारे में वह अभी नहीं सोच रहे।

अंतिम अपडेट: May 15, 2014, 08:20 PM IST

नई दिल्ली : आईपीएल में खराब शुरूआत के बाद अर्धशतकों की हैट्रिक से वापसी करने वाले गौतम गंभीर का कहना है कि फिलहाल उनका ध्यान सिर्फ इस टी20 लीग पर है और भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे या विश्व कप 2015 के बारे में वह अभी नहीं सोच रहे।
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गंभीर आईपीएल के शुरूआती तीन मैचों में खाता नहीं खोल सके थे लेकिन उन्होंने बाद में तीन अर्धशतक जमाकर अपने आलोचकों को जवाब दिया। जनवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले गंभीर ने हालांकि कहा कि वह आईपीएल को भारतीय टीम में वापसी का जरिया नहीं मानते।
गंभीर ने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं अपनी बात पर कायम हूं कि आईपीएल टीम में वापसी का मंच नहीं है लेकिन यह बेहतरीन टूर्नामेंट है। मुझे इसमें बहुत मजा आता है और टीम के लिये मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।’ यह पूछने पर कि क्या जून से शुरू होने वाले भारतीय टीम के लंबे इंग्लैंड दौरे और विश्व कप 2015 पर उनकी नजरें हैं, उन्होंने कहा कि वह फिलहाल इस बारे में नहीं सोच रहे।
भारत के लिए 54 टेस्ट और 147 वनडे में क्रमश: 4021 और 5238 रन बना चुके गंभीर ने कहा, ‘फिलहाल मेरा ध्यान सिर्फ निकट भविष्य पर और केकेआर के लिये अच्छे प्रदर्शन पर है। यदि मेरा प्रदर्शन अच्छा रहता है तो मुझे यकीन है कि चयनकर्ता सही फैसला लेंगे।’ (एजेंसी)