इंडियन ओपेन में आडवाणी ने एलेन को किया हताश

Last Updated: Thursday, October 17, 2013 - 14:45

नई दिल्ली : प्रसिद्ध स्नूकर खिलाड़ी पंकज आडवाणी उत्तरी आयरलैंड के मार्क एलेन को हराकर हमवतन आदित्य मेहता के साथ इंडियन ओपेन वर्ल्ड स्नूकर के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।
आडवाणी और मेहता दोनों ने ही अच्छा खेला और साबित कर दिया कि वे इस खेल में देश के पोस्टर ब्वॉय क्यों कहे जाते हैं। आठ बार के विश्व चैंपियन आडवाणी की वर्ल्ड रैंकिंग 70 है। उन्होंने 11वें नंबर के खिलाड़ी एलेन पर 4:2 से जीत दर्ज की। वहीं, आदित्य मेहता ने इंग्लैंड के हम्माद मिया को 4.1 से हराकर आज यहां इंडियन ओपन विश्व स्नूकर रैंकिंग टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी मेहता की जीत की उम्मीद पहले से ही की जा रही थी जबकि 107वें नंबर के खिलाड़ी हम्माद को अनुभवहीनता का नुकसान उठाना पड़ा। मेहता ने इससे पहले शंघाई मास्टर्स क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भी हम्माद के खिलाफ 5.0 की जीत दर्ज की थी।
स्काटलैंड के एंथनी मैकगिल ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए आयरलैंड के फर्गल ओ ब्रायन को 5.1 से हराया। दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टीफन मैग्वायर ने इंग्लैंड के टाम फोर्ड को कड़े मुकाबले में 4.3 से शिकस्त दी। (एजेंसी)



First Published: Thursday, October 17, 2013 - 14:45


comments powered by Disqus