महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का घोड़ा प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी

पिछले साल प्रतिष्ठित गोल्ड कप जीतने वाला महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का एक घोड़ा प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन के लिए पॉजीटिव पाया गया है। बकिंघम पैलेस ने यह घोषणा की। माइकल स्टोटे से प्रशिक्षण लेने वाला पांच साल का एस्टिमेट उन पांच घोड़ों में शामिल है जिनके परीक्षण में पाया गया कि उन्होंने मार्फीन का सेवन किया था।

लंदन : पिछले साल प्रतिष्ठित गोल्ड कप जीतने वाला महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का एक घोड़ा प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन के लिए पॉजीटिव पाया गया है। बकिंघम पैलेस ने यह घोषणा की। माइकल स्टोटे से प्रशिक्षण लेने वाला पांच साल का एस्टिमेट उन पांच घोड़ों में शामिल है जिनके परीक्षण में पाया गया कि उन्होंने मार्फीन का सेवन किया था।

बकिंघम पैलेस ने कहा कि उन्हें लगता है कि मार्फीन घोड़ों के लिए लाए गए खाद्य पदार्थों में शामिल था। इस घोड़े की बदौलत महारानी पहली ऐसी साम्राज्ञी बनी थी जिन्होंने रॉयल एस्काट गोल्ड कप जीता। इस रेस में एस्टिमेट दूसरे स्थान पर रहा था। महारानी के रेसिंग सलाहकार जान वारेन के अनुसार पिछले गुरुवार को ब्रिटिश घुड़सवारी प्राधिकरण के घोषणा के बाद महारानी को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.