सचिन तेंदुलकर के शतक पर 1000 करोड़ का सट्टा!

सचिन तेंदुलकर के अंतिम दो टेस्ट मैचों में शतक लगाने को लेकर करीब एक हजार करोड़ रुपए का सट्‍टा लग चुका है। सट्टेबाजों का कहना है कि सचिन के बल्ले से शतक नहीं निकलेगा।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
कोलकाता : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर कोलकाता के ईडन गार्डन में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 199वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं और इसी महीने मुंबई में अपना 200वां टेस्ट खेलकर वे हमेशा-हमेशा के लिए अपना बल्ला अपने ड्राइंग रूम की खूंटी में टांग देंगे। सचिन तेंदुलकर के इन दो टेस्ट मैचों में शतक लगाने को लेकर करीब एक हजार करोड़ रुपए का सट्‍टा लग चुका है। सट्टेबाजों का कहना है कि सचिन के बल्ले से शतक नहीं निकलेगा।
क्रिकेट के इतिहास में शायद यह पहला मौका है जब किसी क्रिकेटर पर सट्टा लग रहा है। आमतौर पर जब भी दो देश क्रिकेट के मैदान पर खेल रहे होते हैं तो सट्टेबाज हार या जीत पर सट्‍टा खाते हैं, लेकिन इस बार बुधवार से ईडन गार्डन पर शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में न तो भारत की जीत और न ही वेस्ट इंडीज की हार पर सट्टा लगा है, बल्कि सचिन पर सट्टेबाज दांव लगा रहे हैं।
सट्टेबाजों का मानना है कि न तो सचिन कोलकाता में शतक लगा पाएंगे और न ही मुंबई में। इसी पर एक हजार करोड़ का दांव लगा हुआ है। भारतीय क्रिकेट के सबसे धनी क्रिकेटर सचिन खुद भी नहीं जानते होंगे कि सट्टेबाज उन पर कितनी बड़ी रकम का दांव लगा चुके हैं। सचिन ने अपने टेस्ट करियर में ईडन गार्डन पर केवल 2 बार शतक जमाए हैं। यहां पर उन्होंने अंतिम बार 2010 में शतक लगाया था।
मीडिया की खबरों में बताया जा रहा है कि इस बार सट्टेबाजों ने समुद्र के भीतर अपना ठिकाना बनाया है, ताकि खुफिया जांच एजेंसियां उन तक नहीं पहुंच सकें। इन सट्टेबाजों से सिर्फ गिने-चुने लोग ही संपर्क करते हैं। सट्टा बाजार की मानें तो अब तक सचिन पर एक हजार करोड़ का सट्टा लग चुका है। यदि सचिन कोलकाता या फिर मुंबई में शतक जमा देते हैं तो सट्टेबाजों के सारे अनुमान धरे के धरे रह जाएंगे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.