एशियन गेम्स से पदक जीतकर स्वदेश लौट रहे निशानेबाजों की उड़ान छूटी
Advertisement

एशियन गेम्स से पदक जीतकर स्वदेश लौट रहे निशानेबाजों की उड़ान छूटी

महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने वाली श्वेता चौधरी सहित छह भारतीय निशानेबाज 17वें एशियाई खेलों में अपनी प्रतियोगिताएं समाप्त होने के बाद आज सुरक्षा कारणों से स्वदेश वापसी की उड़ान नहीं पकड़ पाये।

इंचियोन : महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने वाली श्वेता चौधरी सहित छह भारतीय निशानेबाज 17वें एशियाई खेलों में अपनी प्रतियोगिताएं समाप्त होने के बाद आज सुरक्षा कारणों से स्वदेश वापसी की उड़ान नहीं पकड़ पाये।

भारतीय दल के नेता आदिल सुमरिवाला ने बताया कि निशानेबाजों को कोरियाई सीमा शुल्क विभाग की जांच के कारण विमान पकड़ने में देरी हो गयी। उन्होंने कहा, छह निशानेबाजों को सुबह दस बजे उड़ान पकड़नी थी लेकिन उनके फार्म में जो संख्या लिखी गयी थी उनके हथियार उनसे मेल नहीं खा रहे थे। इसके अलावा उनमें से कुछ के पास चाकू, स्क्रूड्राइवर आदि भी थे। इससे उन्हें देरी हो गयी और उनकी दस बजे की उड़ान छूट गयी। हमने यह समस्या सुलझायी जिसके बाद उन्होंने दोपहर बाद की उड़ान पकड़ी।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के सचिव राजीव भाटिया ने कहा कि यह पूरी तरह से सुरक्षा का मसला था। उन्होंने कहा, सीमा शुल्क विभाग और सुरक्षा जांच के बाद निशानेबाज जब विमान में सवार होने के लिये जा रहे थे तब सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बुलाया। उन्होंने बताया कि निशानेबाजों ने अपने हथियारों के साथ स्क्रूड्राइवर और लाइटर्स रखे हैं और इन्हें जांच किये गये सामान के साथ रखने के लिये कहा। भाटिया ने कहा, निशानेबाजों का लाइटर और स्क्रूड्राइवर ले जाना आम बात है क्योंकि उन्हें हथियारों को कसने आदि के लिये इनकी जरूरत पड़ती है। इस वजह से वे उड़ान नहीं पकड़ पाये।

Trending news