एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर होंगे रैना!

बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप और विश्व ट्वेंटी20 टीम के चयन के लिए आज होने वाली चयन समिति की बैठक में सुरेश रैना की लंबे समय से चल रही खराब फार्म के साथ चेतेश्वर पुजारा की 50 ओवर के प्रारूप में वापसी चर्चा का मुख्य विषय होगी।

बेंगलूर : बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप और विश्व ट्वेंटी20 टीम के चयन के लिए आज होने वाली चयन समिति की बैठक में सुरेश रैना की लंबे समय से चल रही खराब फार्म के साथ चेतेश्वर पुजारा की 50 ओवर के प्रारूप में वापसी चर्चा का मुख्य विषय होगी। रैना की फार्म पिछले कुछ समय से खराब चल रही है, उन्होंने पिछले 24 वनडे में केवल जिम्बाब्वे के खिलाफ ही एकमात्र अर्धशतक जमाया है और उन्हें न्यूजीलैंड में पांच मैचों की वनडे सीरीज के दौरान अंतिम दो मैचों में अंतिम एकादश से भी बाहर रखा गया था।
इसी तरह पुजारा का नाम 50 ओवर के प्रारूप के लिये चर्चा में आ सकता है क्योंकि शीर्ष क्रम ने हाल में न्यूजीलैंड में समाप्त हुई श्रृंखला में उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। पुजारा ने जिम्बाब्वे में कुछ वनडे खेले थे, जिसमें उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली थी लेकिन उन्हें सीमित ओवरों में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं जिसमें उनका औसत 55 के करीब है।
यह देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या इशांत शर्मा सीमित ओवरों की टीम में जगह हासिल कर पायेंगे या नहीं, क्योंकि उन्हें वनडे श्रृंखला के बीच में ही अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया था। आर विनय कुमार की हालिया मैचों में अच्छी फार्म उन्हें दावेदारी में वापसी करा सकती है। विश्व टी20 के लिये टीम का चयन भी दिलचस्प होगा जिसमें केदार जाधव जैसा खिलाड़ी टीम में जगह बनाने की दौड़ में शामिल है।
गौतम गंभीर मौजूदा ईरानी कप मैच में चयनकर्ताओं को आकषिर्त करने में विफल रहे, उनका 50 ओवर के प्रारूप में वापसी करना क्षीण लग रहा है, वह 30 संभावित खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल नहीं हैं। स्टुअर्ट बिन्नी ने 82 गेंद में 100 रन की पारी खेली थी, जिससे उनके टीम में स्थान बरकरार रखने की उम्मीद है। स्पिनरों में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के दोनों प्रारूपों में जगह बनाने की उम्मीद है, हालांकि सीनियर आफ स्पिनर हरभजन सिंह का नाम भी टी20 संभावित सूची में शामिल है। महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी का चयन लाजमी है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.