भारत-आस्ट्रेलिया टी-20 मैच पर बारिश का खतरा

Last Updated: Tuesday, October 8, 2013 - 21:16

राजकोट : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यहां दस अक्तूबर को होने वाला एकमात्र टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश से प्रभावित हो सकता है क्योंकि मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में बारिश की भविष्यवाणी की है। मंगलवार शाम यहां भारी बारिश हुई और एससीए स्टेडियम में होने वाला टी-20 मैच भी इस बेमौसम बरसात से प्रभावित हो सकता है। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के सूत्रों ने हालांकि कहा कि मैच प्रभावित नहीं होगा क्योंकि पानी की निकासी के लिये स्टेडियम में बहुत अच्छी व्यवस्था है। उन्होंने कहा, ‘पिछले सप्ताह तीन दिन भारी बारिश हुई थी लेकिन आउटफील्ड और विकेट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। यहां तक कि यदि मैच शुरू होने से दो या तीन घंटे पहले बारिश आती है तो फिर मैच थोड़ी देर से शुरू हो सकता है। ’
स्टेडियम की क्षमता 28 हजार दर्शकों की है तथा लगभग 80 प्रतिशत टिकट बिक गये हैं। भारत के सात खिलाड़ियों युवराज सिंह, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, शिखर धवन, अमित मिश्रा और स्थानीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट ने लगभग दो घंटे तक नेट पर अभ्यास किया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित अन्य खिलाड़ियों का मंगलवार रात यहां पहुंचने का कार्यक्रम है। आस्ट्रेलियाई टीम भी उसी उड़ान से यहां पहुंचेगी।
इस बीच बीसीसीआई क्यूरेटर धीरज प्रसन्ना ने कहा कि पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होगी और यहां ढेर सारे रन बनेंगे। उन्होंने कहा, ‘यह बल्लेबाजी के लिये अच्छा विकेट है और यहां काफी रन बनेंगे। इससे बल्लेबाजों को स्वच्छंद होकर रन बनाने में मदद मिलेगी। यह सपाट विकेट है तथा 170 रन से अधिक का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा। ’ (एजेंसी)



First Published: Tuesday, October 8, 2013 - 21:16
comments powered by Disqus