साइना नेहवाल की निगाहें स्विस ओपन खिताब पर

शीर्ष भारतीय शटलर और दो बार की चैम्पियन साइना नेहवाल पिछले हफ्ते ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़कर कल से यहां शुरू होने वाली 125,000 डॉलर ईनामी राशि के स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड में अच्छा प्रदर्शन करने पर निगाह लगाये होंगी।

बासेल : शीर्ष भारतीय शटलर और दो बार की चैम्पियन साइना नेहवाल पिछले हफ्ते ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़कर कल से यहां शुरू होने वाली 125,000 डॉलर ईनामी राशि के स्विस ओपन ग्रां प्री गोल्ड में अच्छा प्रदर्शन करने पर निगाह लगाये होंगी। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साइना ने 2011 और 2012 में यहां खिताब जीता था। वह महिला एकल में क्वालीफायर के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगी और उसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगी।
छठी वरीय साइना पिछले साल इसमें सेमीफाइनल में पहुंची थी। पिछले हफ्ते बर्मिंघम में आल इंग्लैंड ओपन में वह क्वार्टरफाइनल में बाहर हो गयी थी। यह 23 वर्षीय भारतीय अगर पहले दो राउंड की बाधा पार करने में सफल रहती है तो वह क्वार्टरफाइनल में दुनिया की नंबर एक और शीर्ष वरीय यिहान वांग से भिड़ सकती है।
पिछली बार साइना ने यिहान का सामना लंदन ओलंपिक में किया था। लेकिन यह चीन की खिलाड़ी घुटने की चोट के कारण रिटायर हो गयी थी जिससे इस भारतीय खिलाड़ी ने कांस्य पदक जीता था।साइना का यिहान के खिलाफ रिकॉर्ड निराशाजनक 1-6 है और अगर उन्हें अंतिम आठ चरण की बाधा पार करनी है तो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।
दुनिया की नौंवें नंबर की पीवी सिंधु भी ऑल इंग्लैंड ओपन आगाज के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ना चाहेंगी, उनकी पहले राउंड की प्रतिद्वंद्वी स्पेन की बीट्रिज कोरालेस ने पहले ही हटने का फैसला कर लिया है तो उनके क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की संभावना है।
विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी सिंधु को सातवीं वरीयता मिली है और क्वार्टरफाइनल में वह हाल में आल इंग्लैंड चैम्पियन बनी शिजियान वांग से भिड़ सकती हैं। छठी वरीय शिजियान शानदार फार्म में है, जिन्होंने साइना, यिहान और ओलंपिक चैम्पियन ली जुरेई को सीधे गेम में पराजित कर खिताब जीता था। पुरूष वर्ग में तीसरे वरीय पी कश्यप अपने अभियान की शुरूआत नीदरलैंड के एरिक मेज्स के खिलाफ करेंगे, उनके बिना किसी परेशानी के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीद है। क्वार्टरफाइनल में कश्यप छठे वरीय चीनी ताइपे के टिएन चेन चोउ से भिड़ सकते हैं।
थाईलैंड ओपन के विजेता और पांचवें वरीय किदाम्बी श्रीकांत दुनिया के 42वें नंबर के खिलाड़ी हेनीर हुर्काइनेन से भिड़ेंगे जबकि मुंबई के आनंद पवार का सामना मलेशिया के कोक पोंग लोक से होगा। महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदकधारी जोड़ी अपने अभियान की शुरूआत मुख्य ड्रा से करेंगी, जिन्हें सीधे क्वालीफाई करने का मौका मिला है। अश्विनी मिश्रित युगल में तरूण कोना के साथ जोड़ी बनायेंगी जबकि तरूण पुरूष युगल में जिष्णु सान्याल के जोड़ीदार होंगे। (एजेंसी)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close