रोशनआरा की पिच पर वीरू-गौती की होगी कड़ी परीक्षा

दिल्ली की टीम कल से यहां हरियाणा के खिलाफ रोशनआरा मैदान की घसियाली पिच पर शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए लीग मैच में पूरे अंक हासिल करने की कोशिश करेगी। ईशांत की फिर से टीम में वापसी हुई है और पूरी संभावना है कि दिल्ली अपनी पेस बैटरी को इस मैच में उतारेगी।

नई दिल्ली : दिल्ली की टीम कल से यहां हरियाणा के खिलाफ रोशनआरा मैदान की घसियाली पिच पर शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए लीग मैच में पूरे अंक हासिल करने की कोशिश करेगी। ईशांत की फिर से टीम में वापसी हुई है और पूरी संभावना है कि दिल्ली अपनी पेस बैटरी को इस मैच में उतारेगी।
हरियाणा की तेज गेंदबाजी की अगुवाई हषर्ल पटेल करेंगे। इशांत के अलावा परविंदर अवाना और आशीष नेहरा का खेलना तय है जबकि रजत भाटिया उनकी मदद करेंगे। यदि नेहरा को विश्राम दिया जाता है तो फिर सुमित नारवाल और पवन सुयाल में से किसी एक को अंतिम एकादश में रखा जाएगा। दिल्ली के अभी तीन मैचों में तीन अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। हरियाणा तीन मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।
कप्तान गौतम गंभीर ने मुंबई के खिलाफ दोनों पारियों में अर्धशतक जड़कर जहां फार्म में वापसी के संकेत दिये हैं वहीं वीरेंद्र सहवाग अभी तक चार पारियों में 60 रन ही बना पाये हैं और बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। बीसीसीआई की वाषिर्क अनुबंध सूची से बाहर किये सहवाग के लिये चयनकर्ताओं को याद दिलाने का यह आदर्श मंच होगा कि जब उनका दिन होता है तो वह मैच विजेता होते हैं।
दिल्ली की बल्लेबाजी मुख्य रूप से अनुभवी मिथुन मन्हास पर निर्भर रही है जिन्होंने अब तक बाहर खेले गये दोनों मैचों में शतक जमाया। भारत अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद ने भी पिछले मैच में शतक जड़कर फार्म में वापसी की झलक दिखायी हालांकि तब तक मैच का रोमांच खत्म हो चुका था।
वरूण सूद और मनन शर्मा में से किसी एक को स्पिन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। मनन बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं और इसलिए उन्हें प्राथमिकता दी जा सकती है। जहां तक हरियाणा का सवाल है तो काफी कुछ उसके तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। उसे मोहित शर्मा की कमी खलेगी जो अभी राष्ट्रीय टीम की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला में खेल रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.