टी 20 वर्ल्ड कप: भारत ने अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 20 रनों से रौंदा
Advertisement

टी 20 वर्ल्ड कप: भारत ने अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 20 रनों से रौंदा

भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में खेलने उतरी इंग्लिश टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 158 रन ही बना सकी।

fallback

मीरपुर (बांग्लादेश) : भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में खेलने उतरी इंग्लिश टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 158 रन ही बना सकी।
माइकल लम्ब ने 36, मोइन अली ने 46 और जोस बटलर ने 30 रनों की तेज पारी खेली। इसके अलावा एलेक्स हेल्स ने 16 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 16 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड ने लम्ब और हेल्स की बदौलत अच्छी शुरूअत की और 30 गेंदों पर 46 रन जोड़े। हेल्स ने 14 गेंदों पर तीन चौके लगाए। लम्ब का विकेट 58 रनों के कुल योग गिरा और इसके बाद भारत ने मैच पर पकड़ बनानी शुरू कर दी। लम्ब ने 25 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया।
कप्तान मोर्गन ने अली के साथ स्कोर को 87 तक पहुंचाया लेकिन वह अपनी पारी को लम्बा नहीं खींच सके। अली अच्छा खेल रहे थे लेकिन रन रेट के दबाव में वह भी 128 के कुल योग पर अपना विकेट गंवा बैठे। अली ने 38 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।
रवि बोपारा (6) के लिए मैदान में करने के लिए कुछ नहीं रह गया था क्योंकि रन रेट 17 के पार पहुंच चुका था, लिहाज वह मोहम्मद समी की गेंद को उड़ाने के प्रयास में बोल्ड हो गए। उनका विकेट 145 के कुल योग पर गिरा। एक छोर पर बटलर अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर वह रवींद्र जडेजा की गेंद पर धौनी द्वार स्टम्प कर दिए गए। बटलर ने 18 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।
भारत की ओर से जडेजा ने दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार, समी, रविचंद्रन अश्विन और रैना को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले, सुरेश रैना (54) और विराट कोहली (नाबाद 74) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 178 रन बनाए। रैना ने 31 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए जबकि कोहली ने 48 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। रोहित शर्मा (5) ने एक बार फिर निराश किया जबकि शिखर धवन (14) अच्छा खेल रहे होने के बावजूद अपनी पारी को विस्तार नहीं दे सके। भारत ने 15 के कुल योग पर रोहित और 30 के कुल योग पर धवन का विकेट गंवाया।
इसके बाद 39 के कुल योग पर भारत को युवराज सिंह (1) के रूप में एक और बड़ा झटका लगा लेकिन इसके बाद कोहली और रैना ने पारी को सम्भालते हुए चौथे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 81 रनों की साझेदारी की। रैना का विकेट 120 रनों के कुल योग पर गिरा। इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 21) और कोहली ने पांचवें विकेट के लिए 31 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी की। धोनी ने 14 गेंदों की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। भारत अपने पहले अभ्यास मैच में श्रीलंका से हार गया था जबकि इंग्लैंड को अपने पहले अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज के हाथों करारी शिकस्त मिली थी।

Trending news