लार्डस पर पहले टेस्ट से पहले नर्वस था : रहाणे
Advertisement

लार्डस पर पहले टेस्ट से पहले नर्वस था : रहाणे

लार्डस पर अपने पहले ही टेस्ट में शतक जमाने वाले अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वह इस मशहूर मैदान पर अपने पहले टेस्ट से पूर्व नर्वस थे । रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद कहा ,‘ हर शतक खास है , चाहे वह वेलिंगटन में हो या लार्डस पर ।’ उन्होंने कहा ,‘लेकिन यह खास इसलिये है क्योकि मैने इसे लार्डस पर बनाया है । इस मैदान पर पहला टेस्ट खेलने से पूर्व मैं नर्वस था । सुबह हालांकि वह बेचैनी जाती रही जब मुझे यह महसूस हुआ कि 25,30 गेंदों तक संभलकर खेलना है , फिर आगे की देखेंगे ।’ भारत के एक समय छह विकेट 140 रन पर गिर गए थे जिसके बाद रहाणे और भुवनेश्वर ने पारी को संभाला ।

लार्डस पर पहले टेस्ट से पहले नर्वस था : रहाणे

लंदन : लार्डस पर अपने पहले ही टेस्ट में शतक जमाने वाले अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वह इस मशहूर मैदान पर अपने पहले टेस्ट से पूर्व नर्वस थे । रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद कहा ,‘ हर शतक खास है , चाहे वह वेलिंगटन में हो या लार्डस पर ।’ उन्होंने कहा ,‘लेकिन यह खास इसलिये है क्योकि मैने इसे लार्डस पर बनाया है । इस मैदान पर पहला टेस्ट खेलने से पूर्व मैं नर्वस था । सुबह हालांकि वह बेचैनी जाती रही जब मुझे यह महसूस हुआ कि 25,30 गेंदों तक संभलकर खेलना है , फिर आगे की देखेंगे ।’ भारत के एक समय छह विकेट 140 रन पर गिर गए थे जिसके बाद रहाणे और भुवनेश्वर ने पारी को संभाला ।

रहाणे ने कहा ,‘ मैं खुद से कह रहा था कि शरीर के पास खेलना है । फिर 25-35 रन बनने के बाद मैने जोखिम लेना शुरू किया । यह बिल्कुल अलग विकेट थी और इस पर रन बनाना चुनौतीपूर्ण था । भुवनेश्वर के साथ मेरी साझेदारी अच्छी रही । जब वह बल्लेबाजी के लिये आया तो मैने उससे पूछा कि अगर मैं सिंगल्स लूं तो उसे कोई दिक्कत तो नहीं । उसने कहा कि उसे खुद पर यकीन है और मुझे उस पर भरोसा था ।’

Trending news