अरविंद केजरीवाल ने कहा - जनता का फैसला 11 बजे बताएंगे

दिल्ली में सरकार गठन के मद्देनजर आज अहम दिन है। दोपहर 12.30 बजे वह उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात करेंगे। इससे पहले आम आदमी पार्टी 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली:दिल्ली में सरकार को लेकर बना सस्पेंस आज खत्म हो जाएगा और आम आदमी पार्टी का दिल्ली में कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाना तय है। रायशुमारी के बाद ज्यादातर लोगों की राय सरकार बनाने के पक्ष में दिखाई दी और सरकार बनाने के सिलसिले में अब सिर्फ औपचारिक ऐलान बाकी है। इस बीच केजरीवाल ने कहा है कि जनता का फैसला 11 बजे बताएंगे।
दोपहर 12.30 बजे वह उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात करेंगे। इससे पहले आम आदमी पार्टी 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। माना जा रहा है कि यह बात तय है कि केजरीवाल आज उप राज्यपाल से मिलकर सरकार गठन का ऐलान करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कल कहा कि सरकार गठन को लेकर सोमवार को ऐलान किया जाएगा। जहां तक मुख्यमंत्री का सवाल है तो पार्टी के विधायक तय करेंगे कि दिल्ली का मुख्यमंत्री कौन होगा। सूत्रों के अनुसार आप ने भी सरकार गठन की तैयारियां शुरू कर दी हैं।
आम आदमी पार्टी की रायशुमारी में अबतक करीब 90 फीसदी लोगों ने कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने का आदेश है और वे मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल को देखना चाहते हैं। इंटरनेट और मोबाइल फोन पर मिले 6.80 लाख मतों में से भी ज्यादातर मत सरकार बनाने के पक्ष वाले हैं।

दूसरी तरफ किरण बेदी ने जनमत संग्रह प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि आप सरकार बनाएगी तो वह विरोधियों से हाथ मिलाएगी। चुनाव बाद जनमत संग्रह कराना भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर सवाल उठाना है। किरण ने कहा कि आप सरकार बनाने को लेकर ऐसी फंस गई है कि उसके नेताओं की स्थिति आगे कुआं, पीछे खाई वाली हो गई है। किरण बेदी की इस टिप्पणी पर आप के प्रवक्ता मनीष सिसोदिया ने कहा कि किरण हमारी सहयोगी रह चुकी हैं। वह अपनी बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन हमारे लिए अभी चुनौती यह है कि आम लोगों से जो वादे हमने किए हैं, उन्हें पूरा किया जाए।

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close