किरण रेड्डी ने बनाई ‘जय समैक्य आंध्रा’ पार्टी

Last Updated: Monday, March 10, 2014 - 23:27

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलंगाना गठित किए जाने के घोर विरोधी रहे एन किरण कुमार रेड्डी ने सोमवार को अपनी नई पार्टी और इसके पदाधिकारयों की घोषणा की।
उनकी पार्टी का नाम ‘जय समैक्य आंध्रा’ है और इसमें सीमांध्र पर जोर दिया गया है।
उम्मीद की जा रही थी कि पार्टी के नाम और अन्य ब्यौरे की घोषणा 12 मार्च को राजमुंदरी में एक रैली में की जाएगी। लेकिन किरण ने अचानक यहां शाम एक ‘प्रेस मीट’ में इसकी घोषणा कर दी और कहा कि ‘यह शुभ घड़ी है।’ पूर्व सांसद श्रीहरि राव ने मूल रूप से इस पार्टी का रजिस्ट्रेशन कराया था और वह जन समैक्य आंध्रा के संस्थापक अध्यक्ष होंगे जबकि किरण इसके अध्यक्ष होंगे।
कांग्रेस के निष्कासित सांसद ए साई प्रताप, जी वी हर्ष कुमार, यू अरुण कुमार, एस हरि इसके उपाध्यक्ष होंगे। राज्य के दो पूर्व मंत्रियों को भी उपाध्यक्ष बनाया गया है। किरण ने एक समिति की भी घोषणा की, जिसमें पांच महासचिव, एक कोषाध्यक्ष और दो सदस्य होंगे।
कांग्रेस के एक अन्य निष्कासित सांसद रायपति संभाशिव राव को समिति में स्थान नहीं मिला है। वहीं एक अन्य निष्कासित सांसद एल राजगोपाल को भी शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने राज्य का विभाजन होने की स्थिति में ‘राजनीतिक संन्यास’ लेने की घोषणा की थी। राजगोपाल पिछले महीने लोकसभा में तेलंगाना विधेयक पर चर्चा के दौरान मिर्च स्प्रे का उपयोग करने को लेकर चर्चा में आए थे।
किरण ने कहा, ‘हमने उन पर पार्टी में शामिल होने के लिए दबाव नहीं डाला क्योंकि उन्होंने लोगों से एक वादा किया है। लेकिन वह हमारे प्रेरक होंगे।’ उन्होंने कहा कि पार्टी का एजेंडा और अन्य ब्यौरे की घोषणा राजमुंदरी बैठक में की जाएगी। आंध्र प्रदेश में लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी हो रहे हैं। (एजेंसी)



First Published: Monday, March 10, 2014 - 23:27


comments powered by Disqus