फर्जी लाइसेंस पर डीटीसी में 13 ड्राइवरों को मिली नौकरी
Advertisement

फर्जी लाइसेंस पर डीटीसी में 13 ड्राइवरों को मिली नौकरी

दिल्ली परिवहन निगम :डीटीसी: में कम से कम 13 ड्राइवरों को फर्जी लाइसेंस पर नौकरी मिली है। जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया है। डीटीसी ने पुलिस से इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा है। डीटीसी के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सीबीआई ने हाल ही में निगम को ऐसे ड्राइवरों की सूची सौंपी हैं जिनपर फर्जी लाइसेंस के आधार पर नौकरी पाने का संदेह है । एजेंसी ने फर्जी लाइसेंस संबंधी मामले की जांच के बाद यह सूची सौंपी है ।

नई दिल्ली : दिल्ली परिवहन निगम :डीटीसी: में कम से कम 13 ड्राइवरों को फर्जी लाइसेंस पर नौकरी मिली है। जांच के दौरान यह तथ्य सामने आया है। डीटीसी ने पुलिस से इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा है। डीटीसी के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सीबीआई ने हाल ही में निगम को ऐसे ड्राइवरों की सूची सौंपी हैं जिनपर फर्जी लाइसेंस के आधार पर नौकरी पाने का संदेह है । एजेंसी ने फर्जी लाइसेंस संबंधी मामले की जांच के बाद यह सूची सौंपी है ।

अधिकारी ने बताया, ‘हमारी प्राथमिक जांच में सभी 13 ड्राइवर फर्जी लाइसेंस के आधार पर डीटीसी में नौकरी पाने के दोषी मिले। नियुक्ति के वक्त उन्होंने दिखाया था कि उन्हें लाइसेंस मथुरा ऑथोरिटी से मिला है। डीटीसी जब मथुरा पहंची तो उन्होंने बताया कि लाइसेंस उनके यहां से जारी नहीं हुए हैं।’ अधिकारी ने कहा कि डीटीसी ने इन ड्राइवरों को दिल्ली कनिष्ठ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसबी) के माध्यम से नियुक्त किया था। उसने बोर्ड पर ड्राइवरों के लाइसेंस की जांच नहीं करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘नियुक्ति से पहले ड्राइवरों का लाइसेंस जांचने का काम डीएसएसबी का था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।’ अधिकारी ने कहा, ‘डीटीसी अध्यक्ष देबाश्री मुखर्जी ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर इनके खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा है। इसके अलावा हम भी इसकी जांच कर रहे हैं।’ पूछने पर कि डीटीसी ने अभी तक इन ड्राइवरों को निलंबित क्यों नहीं किया है, अधिकारी ने कहा कि प्राथमिक जांच में उन्हें दोषी पाया गया है और जांच पूरी होने के बाद उन्हें बर्खास्त किया जाएगा।

Trending news