मध्‍य प्रदेश में 39 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती
Advertisement

मध्‍य प्रदेश में 39 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

मध्य प्रदेश विधान सभा में शुक्रवार को स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने बताया कि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए 39 हजार शिक्षकों की भर्ती कराई जाएगी। जोशी ने प्रश्नोत्तर काल के दौरान कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल के पूरक प्रश्नों के उत्तर में बताया कि इन शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया इस साल दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी।

भोपाल : मध्य प्रदेश विधान सभा में शुक्रवार को स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने बताया कि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए 39 हजार शिक्षकों की भर्ती कराई जाएगी। जोशी ने प्रश्नोत्तर काल के दौरान कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल के पूरक प्रश्नों के उत्तर में बताया कि इन शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया इस साल दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि जहां तक स्कूलों में रिक्त पड़े प्राचायों के पद का सवाल है तो उन्हें भी पदोन्नति के जरिये शीघ्र ही भर लिया जाएगा जबकि हायर सेकेंडरी स्कूलों में रिक्त प्राचार्यो के पदों के लिए लोक सेवा आयोग से कहा गया है। उन्होंने इन आरोपों को गलत बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा मिशन की राशि बेकार जा रही है। उन्होने कहा कि स्थायी कामों के लिए आवंटित राशि का लगभग शत प्रतिशत उपयोग किया गया है।

प्रश्नकर्ता कमलेश्वर पटेल का कहना था कि रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाये ताकि स्कूलों मे बच्चों की पढाई प्रभावित नहीं हो। उन्होने शिक्षा विभाग के विभिन्न विभागों में प्रतिनियुक्ति पर भेजे गये कर्मचारियों की सेवाएं वापस लिये जाने की मांग भी की।

Trending news