विधानसभा अध्यक्ष के नामों पर विचार कर रही `आप`

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच किसी तरह की सुगबुगाहट नहीं है, लेकिन आम आदमी पार्टी इस पद के लिए अपने विधायकों के नामों पर विचार कर रही है। दिल्ली विधानसभा का अधिवेशन कल से शुरू हो रहा है।

गाजियाबाद : दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच किसी तरह की सुगबुगाहट नहीं है, लेकिन आम आदमी पार्टी इस पद के लिए अपने विधायकों के नामों पर विचार कर रही है। दिल्ली विधानसभा का अधिवेशन कल से शुरू हो रहा है।
आप के नेता संजय सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि हम शाम तक विधानसभा अध्यक्ष के नाम का ऐलान करेंगे, जो आप का विधायक होगा। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक जगदीश मुखी ने दिल्ली विधानसभा का अस्थायी :प्रो टेम: स्पीकर बनने से इंकार कर दिया था।
उप राज्यपाल द्वारा इस पद पर नियुक्त किए जाने के बाद मुखी ने कहा कि फैसला मेरी पार्टी ने किया है और मैं या मेरी पार्टी का कोई विधायक अस्थायी अध्यक्ष नहीं होगा। आप के नेता संजय सिंह और कुमार विश्वास ने आज सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री से उनके कौशांबी स्थित आवास पर मुलाकात की। विश्वास ने कल कहा था कि वह लोकसभा चुनाव में अमेठी से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ खड़े होंगे और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को चुनौती दी थी कि वह भी अमेठी से चुनाव लड़ें और फिर देखें कि कौन जीतता है।
कांग्रेस के उपाध्यक्ष की आलोचना करते हुए विश्वास ने दावा किया कि राहुल ने पिछले 10 वर्ष में लोकसभा में अपने चुनाव क्षेत्र के बारे में एक भी सवाल नहीं पूछा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अमेठी के लोगों ने लंबे समय से कांग्रेस की वजह से परेशानियां झेली हैं। अब समय आ गया है कि कांग्रेस को अमेठी से उखाड़ फेंका जाए। यह पूछे जाने पर कि क्या केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार बिजली शुल्क कम करने के बारे में फैसले की घोषणा करेगी, विश्वास ने कहा कि केजरीवाल बीमार हैं, लेकिन उनकी हालत में बहुत तेजी से सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस बारे में केजरीवाल जल्द ही फैसले का ऐलान करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.