मानकर चल रहे हैं हमारे पास सिर्फ 48 घंटे हैं : केजरीवाल

Last Updated: Tuesday, December 31, 2013 - 17:41

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्ली : दिल्लीवासियों को मुफ्त पानी का तोहफा देने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) अब दिल्लीवासियों को बिजली का तोहफा देने की तैयारी में है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को तीन बिजली कंपनियों के ऑडिट के दिए आदेश दिए हैं। इससे संबंधित आज शाम सचिवालय में कैबिनेट की बैठक भी होगी।
दिल्ली सरकार ने तीन निजी बिजली वितरण कंपनियों को अपना कैग ऑडिट कराने के लिए बुधवार सुबह तक का समय दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिजली कंपनियों के ऑडिट पर कैग से मुलाकात करेंगे। वहीं, केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए आप के उम्मीदवार एमएस धीर होंगे।
केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस या भाजपा के बारे में आश्वस्त नहीं हूं। हमें कोई चिंता नहीं कि सरकार रहेगी या नहीं रहेगी। हम यह मानकर सरकार चला रहे हैं कि हमारे पास सिर्फ 48 घंटे हैं। हम इतने समय में लोगों के लिए अधिकतम अच्छे काम करना चाहते हैं।’’ हल्के-फुल्के अंदाज में उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में उनका स्वास्थ्य तो ठीक हो सकता है लेकिन ये महत्वपूर्ण 48 घंटे उनको नहीं मिलेंगे।
उन्होंने घोषणा की कि उनकी पार्टी के विधायक एम. एस. धीर दिल्ली विधानसभा में अध्यक्ष के पद के लिए आप की तरफ से उम्मीदवार होंगे।
केजरीवाल ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि भाजपा ने विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष पद को क्यों ठुकरा दिया जो सामान्य तौर पर सदन के सबसे वरिष्ठ सदस्य को बनाया जाता है।
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं मालूम कि भाजपा ने क्यों ठुकरा दिया। मेरा मानना है कि आपको उनसे पूछना चाहिए।’’ (एजेंसी)



First Published: Tuesday, December 31, 2013 - 16:31


comments powered by Disqus