शर्मसार होता लोकतंत्र : यूपी MLA ने सदन में उतारे कपड़े, जम्मू में मारा थप्पड़

Last Updated: Wednesday, February 19, 2014 - 15:30

ज़ी मीडिया ब्यूरो
दिल्ली/लखनऊ/जम्मू: लोकतंत्र की घटनाएं अब उसे शर्मसार कर रही है। लोकसभा में मिर्ची स्प्रे कांड के बाद यह सिलसिला थम नहीं रहा है। संसदीय परंपरा बुधवार को एक बार फिर माननीयों की हरकतों से शर्मसार होती नजर आई। तेलंगाना को लेकर राज्यसभा महासचिव से जहां कागज छीने गए वहीं यूपी और जम्मू-कश्मीर विधानसभा में शर्मसार करने वाली घटना घटी। यूपी में हद हो गई जब दो विधायकों ने अपनी शर्ट उतार दी।
उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई। यूपी विधानसभा में आज ऐसा हुआ जो शायद कभी नहीं हुआ होगा। आरएलडी के विधायक वीर पाल राठी और सुरेश शर्मा ने विधानसभा में अपने कपड़े उतार दिए। इन लोगों ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में सरकार की नीतियों की वजह से गरीब मजदूर नंगे हो रहे हैं। विरोध जताने के लिए दोनों विधायकों ने अपने कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान मुख्य विपक्षी दल बहुजन समाज पार्टी के साथ राष्ट्रीय लोकदल के सदस्यों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की।
दूसरी तरफ जम्मू विधानसभा में बुधवार को उस समय जमकर हंगामा हुआ जब पीडीपी विधायक ने किसी बात से नाराज होकर विधानसभा कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया। पीडीपी विधायक सैयद बशीर के कर्मचारी को थप्पड़ मारते ही सदन में जमकर हंगामा हुआ और सदन में अफरातफरी फैल गई।
(एजेंसी इनपुट के साथ)



First Published: Wednesday, February 19, 2014 - 13:21


comments powered by Disqus