चुनावी राजनीति से एक साल की छुट्टी लेंगे जोगी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी ने कहा कि वह ‘चुनावी राजनीति’ से एक साल के लिए छुट्टी लेंगे।

अंतिम अपडेट: Dec 27, 2013, 10:17 PM IST

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी ने कहा कि वह ‘चुनावी राजनीति’ से एक साल के लिए छुट्टी लेंगे।
जोगी ने कहा, ‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैंने एक साल तक चुनावी राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है।’ वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैं पढ़ना, लिखना, आत्ममंथन करना और धार्मिक विमर्श एवं प्रार्थना करना चाहता हूं।’
जोगी ने कहा, ‘आप इसे निर्वासन या कुछ भी कह सकते हैं। मैं पिछले कई साल से जो जिंदगी जी रहा हूं, उससे कुछ अलग जिंदगी जीना चाहता हूं। हरेक की जिंदगी में एक वक्त आता है जब आपकी अंतरात्मा इस तरह के फैसले करने को आपको प्रेरित करती है।’ उन्होंने कहा कि पहले एक आईएएस अधिकारी और फिर राजनीतिज्ञ के रूप में उनकी जिंदगी बहुत व्यस्त रही।
जोगी से जब पूछा गया कि क्या उनके फैसले का रिश्ता उनके बेटे अमित जोगी के सियासत में प्रवेश से है तो उन्होंने कहा, ‘इससे अमित का कोई लेना देना नहीं है। एक पिता के रूप में मैं अपना फर्ज निभा चुका हूं।’ (एजेंसी)