मुख्यमंत्री अखिलेश ने किया नरेंद्र मोदी पर पलटवार
Advertisement

मुख्यमंत्री अखिलेश ने किया नरेंद्र मोदी पर पलटवार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गंगा के निर्मलीकरण के मुद्दे पर केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधने वाले भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि बाहर के लोग उन्हें गंगा की सफाई के तरीकों के बारे में ना बताएं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गंगा के निर्मलीकरण के मुद्दे पर केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधने वाले भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि बाहर के लोग उन्हें गंगा की सफाई के तरीकों के बारे में ना बताएं।
मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में मोदी द्वारा कल वाराणसी में अपनी रैली में दिल्ली और लखनऊ के शुद्धिकरण के बाद ही गंगा के शुद्ध होने सम्बन्धी टिप्पणी पर कहा, ‘बाहर के लोग हमें न बताएं कि गंगा कैसे साफ होगी। गंगा गुजरात में नहीं बहती है। वह उत्तराखण्ड से निकलकर बंगाल की खाड़ी में गिरती है।’
अखिलेश ने कहा कि गंगा की सफाई के बारे में हवा में बातें न की जाएं। उन्होंने कहा कि योजना आयोग विभिन्न पक्षों के साथ मिलकर योजना बनाए। इस पर काम भी हो रहा है। गंगा के निर्मलीकरण को लेकर प्रधानमंत्री के अधीन एक समिति भी बनी है। गंगा एक दिन में ठीक नहीं होगी।
गौरतलब है कि मोदी ने कल वाराणसी में अपनी ‘विजय शंखनाद रैली’ में कहा था कि गंगा की सफाई के लिए तमाम योजनाएं बनीं और अरबों रुपये खर्च किये गये लेकिन शुद्धिकरण तो दूर, हालात बदतर हो गये हैं। गंगा के शुद्धिकरण के लिये पहले दिल्ली और लखनऊ को शुद्ध करना पड़ेगा। इन लोगों के रहते गंगा के शुद्धिकरण की कोई सम्भावना नहीं है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पानी में अपने आपको साफ करने की विशेषता होती है। इस साल के शुरू में इलाहाबाद में हुए महाकुम्भ में बहुत सख्ती करने के बाद साधु-सन्तों को गंगा में साफ पानी मिला था। मोदी साधु संतों से नहीं मिलते हैं, अगर मिलते तो वे उन्हें बताते।
अखिलेश ने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री कौन बनेगा, यह जनता तय करेगी। साम्प्रदायिक ताकतें काम कर रही हैं और वे बहुत तैयारी कर चुकी हैं। ऐसी ताकतों को उत्तर प्रदेश और उसमें सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी रोकेगी। (एजेंसी)

Trending news