उपचुनाव के नतीजों पर बोले अखिलेश- 'वोट की ताकत से फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबें नाकाम'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की 11 विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की भारी बढ़त को साम्प्रदायिक शक्तियों को जनता की ओर से मुंहतोड़ जवाब बताते हुए आज कहा कि अवाम ने वोट की ताकत से फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम कर दिया। मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उपचुनाव मतगणना में सपा प्रत्याशियों की बढ़त इस बात को जाहिर करती है कि जनता ने साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ वोट दिया है। लोग अमन और भाईचारा चाहते हैं और जनता ने एकजुट होकर फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम किया है। इसके लिये पार्टी जनता का धन्यवाद करती है।

उपचुनाव के नतीजों पर बोले अखिलेश- 'वोट की ताकत से फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबें नाकाम'

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की 11 विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की भारी बढ़त को साम्प्रदायिक शक्तियों को जनता की ओर से मुंहतोड़ जवाब बताते हुए आज कहा कि अवाम ने वोट की ताकत से फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम कर दिया। मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उपचुनाव मतगणना में सपा प्रत्याशियों की बढ़त इस बात को जाहिर करती है कि जनता ने साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ वोट दिया है। लोग अमन और भाईचारा चाहते हैं और जनता ने एकजुट होकर फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम किया है। इसके लिये पार्टी जनता का धन्यवाद करती है।

उन्होंने कहा कि उपचुनाव में साम्प्रदायिक शक्तियों ने नफरत फैलाकर लाभ लेने की कोशिश की लेकिन जनता ने उन्हें वोट की ताकत के जरिये पीछे धकेल दिया। अखिलेश ने कहा कि सपा सिर्फ विकास के लिये काम करती है और उसने प्रदेश में अपनी सरकार के गठन के पहले ही दिन से सूबे की तरक्की के लिये काम किये हैं। उपचुनाव के बाद सरकार और भी ज्यादा जिम्मेदारी से विकास कार्य करेगी। प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सपा के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जनता ने विकास के लिये वोट दिया है। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों ने लोकसभा चुनाव में जनता को बरगला कर सत्ता हासिल कर ली लेकिन अवाम अब उनकी असलियत समझ चुकी है।

गौरतलब है कि प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों तथा मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना में सपा के प्रत्याशी करीब नौ सीटों पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे चल रहे हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.