'कांग्रेस मुक्त कर्नाटक' का अमित शाह ने किया आह्वान

उपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हताश नहीं हों। वे चार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे और इसके लिए वे ‘कांग्रेस-मुक्त भारत’ के एजेंडा पर आगे बढ़ें।

बीदर (कर्नाटक) : उपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हताश नहीं हों। वे चार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे और इसके लिए वे ‘कांग्रेस-मुक्त भारत’ के एजेंडा पर आगे बढ़ें।

शाह ने कहा, ‘कुछ चुनाव नतीजे आए हैं। विपक्ष अभिभूत है। उन्हें लगता है कि कुछ बहुत अच्छी चीज हुई है क्योंकि कुछ जगहों पर भाजपा परास्त कर दी गई है। लेकिन वे नहीं देख सकते हैं कि हमने असम में अपना खाता खोला है, वे नहीं देख सकते कि हम बंगाल में जीते हैं।’ लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के महज चार माह बाद भाजपा उत्तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के अपने गढ़ों में हुए कुछ उप-चुनावों में बुरी तरह से हार गई। उसे 23 विधानसभा सीटों में से 13 सीटें खोनी पड़ी। इन उपचुनावो को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता की परीक्षा के रूप में देखा जा रहा था।

शाह ने कहा, ‘मित्रों इन उपचुनाव नतीजों को मत देखें। चार राज्यों में चुनाव हैं। आप देखेंगे कि भाजपा इन राज्यों में जबरदस्त बहुमत से चुनाव जीतेगी और कांग्रेस मुक्त भारत का हमारा एजेंडा आगे बढ़ेगा।’ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में स्थाई सरकार देने में योगदान के लिए कर्नाटक की जनता का शुक्रिया अदा करते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार के करीब 100 दिन हो गये हैं लेकिन कामकाज का आकलन करने के हिसाब से कोई बड़ी अवधि नहीं बीती है।

उन्होंने कहा, ‘लेकिन इन 100 दिन में इस सरकार ने देश की प्रगति के लिए उद्देश्य तय किये हैं और इस दिशा में प्रक्रिया शुरू की है।’ उन्होंने कहा कि सरकार ने महंगाई को कम करने, सीमा सुरक्षा, बुनियादी विकास, कृषि विकास और वित्तीय समावेश की दिशा में काम किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को मिल रहे महत्व के बारे में शाह ने कहा कि मनमोहन सिंह और मोंटेक सिंह अहलूवालिया सभी बड़े फैसलों के लिए आईएमएफ और अमेरिका की ओर देखते थे लेकिन अब ऐसे दिन आ गये हैं कि अमेरिकी विदेश मंत्री यहां आते हैं और ‘सबका साथ, सबका विकास’ की बात करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार इन सौ दिनों में यह बड़ा बदलाव लाई है।’ जम्मू कश्मीर में बाढ़ के हालात पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘सरकार ने लगभग तुरंत ही मदद प्रदान कर दी थी। हमारे गृहमंत्री ने कुछ ही दिन के अंदर वहां का दौरा किया जिसके बाद प्रधानमंत्री वहां गये।’ उन्होंने कहा, ‘भारतीय सशस्त्र बल वहां अच्छा काम कर रहे हैं। जिस घाटी में सशस्त्र बलों पर पथराव होता है और उन्हें राज्य से बाहर करने की मांग उठती है, वे ही लोग हमारी सेना को माला पहना रहे हैं और स्वागत कर रहे हैं। इससे भी पता चलता है कि हमारी सरकार ने किस क्षमता के साथ काम किया है।’ उन्होंने ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ और ‘कांग्रेस मुक्त कर्नाटक’ के लिए राज्य की जनता का समर्थन मांगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.