यूपी: 60 साल के बुजुर्ग द्वारा नाबालिग से रेप की कोशिश के बाद लोनी में तनाव

गाजियाबाद के लोनी शहर में नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने की कोशिश को लेकर निवासियों ने हिंसक प्रदर्शन किया जिस वजह से शहर में तनाव व्याप्त है।

भाषा भाषा | Updated: Aug 19, 2014, 09:01 AM IST
यूपी: 60 साल के बुजुर्ग द्वारा नाबालिग से रेप की कोशिश के बाद लोनी में तनाव

गाजियाबाद : गाजियाबाद के लोनी शहर में नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने की कोशिश को लेकर निवासियों ने हिंसक प्रदर्शन किया जिस वजह से शहर में तनाव व्याप्त है।

सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों की मांग है कि पुलिस भारतीय दंड संहिता के तहत उचित धाराओं में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करे। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली सहारनपुर सड़क को अवरूद्ध कर दिया और संगम विहार में एक बस स्टैंड के पास टायरों में आग लगा दी और कुछ वाहनों को नुकसान पहुंचाया।

60 वर्षीय शेर मोहम्मद के रविवार को नाबालिग लड़की से बलात्कार की कथित कोशिश करने के बाद उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और पोस्को कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठियां चलाईं और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। तब पुलिस ने हवा में गोलियां चलाई और प्रदर्शन समाप्त करने के लिए रबड़ की गोलियां भी चलाईं। लोनी में धारा 144 लगा दी गई है। स्थिति नियंत्रण में है।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व और राजनीतिक संगठन पूरे प्रकरण को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।