केजरीवाल का काफिला रोका, मोदी ने नहीं दिया मिलने का वक्त

Last Updated: Friday, March 7, 2014 - 13:48

गांधीनगर: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को गुजरात दौरे के तीसरे दिन घमासान मचा दिया। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से बिना समय लिए मिलने जा रहे केजरीवाल को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। बाद में मनीष सिसौदिया मिलने का वक्त लेने के लिए सीएम ऑफिस गए लेकिन केजरीवाल को मोदी से मिलने का वक्त नहीं मिला। पुलिस ने आप नेता मनीष सिसोदिया को सीएम कार्यालय मोदी का समय लेने के लिए जाने की इजाजत दी थी। इस दौरान रास्ते में खासा हंगामा मचा रहा और कुछ देर के लिए ट्रैफिक भी जाम हो गया। गांधीनगर में केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी भी हुई और विरोध में काले झंडे भी दिखाए गए।
केजरीवाल का काफिला आज गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास से कुछ ही किमी की दूरी पर रोक दिया गया और पुलिस ने उनसे कहा कि वह भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार से मिलने के लिए समय लें। आज सुबह केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह गुजरात में विकास के बारे में चर्चा करने के उद्देश्य से मोदी से मिलने के लिए उनके आवास जाएंगे।
केजरीवाल अपनी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ गाड़ी से गांधीनगर रवाना हुए जहां पुलिस ने उन्हें रोका और मोदी से मिलने के लिए समय लेने को कहा। बाद में ‘आप’ के एक अन्य नेता मनीष सिसोदिया मोदी से समय लेने के लिए पुलिस के साथ मुख्यमंत्री के कार्यालय गए।
मुख्यमंत्री कार्यालय जाते समय सिसोदिया ने ट्वीट किया ‘मोदी जी से समय लेने के लिए जा रहे हैं...।’ बाद में उन्होंने ट्वीट किया ‘निजी सचिव से मिले, उनसे समय के लिए आग्रह पत्र दिया। उन्होंने कहा कि मोदी जी तय करेंगे और हमें जल्द ही सूचना दी जाएगी ।’ इसके बाद सिसोदिया कार में बैठे जिसमें केजरीवाल थे। फिर वह लोग गांधीनगर से चले गए। गुजरात में ‘विकास के मोदी के दावों की ‘असलियत’ का पता लगाने के लिए’ केजरीवाल राज्य के चार दिन के दौरे पर हैं।
बाद में गांधीनगर के पुलिस अधीक्षक शरद सिंघल ने बताया ‘केजरीवाल की कार नहीं रोकी गई बल्कि यहां वह लोग खुद रूके थे। मैं सिसोदिया को अपने साथ मुख्यमंत्री कार्यालय ले कर गया जहां उन्होंने एक लिखित आग्रह दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय का जवाब था कि वह उन्हें दो या तीन दिन में सूचित कर देंगे।’ इस बीच, जिस जगह पर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री इंतजार कर रहे थे वहां 150 से 175 संदिग्ध भाजपा सदस्यों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और केजरीवाल के खिलाफ नारे लगाए। बाद में केजरीवाल जयपुर जाने के लिए हवाईअड्डा चले गए। (एजेंसी)



First Published: Friday, March 7, 2014 - 12:54


comments powered by Disqus