दिल्ली में भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस और अन्य के संपर्क में है आप : केजरीवाल
Advertisement

दिल्ली में भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस और अन्य के संपर्क में है आप : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर अपने हमले को और तेज करते हुए बीजेपी को दिल्‍ली में चुनाव लड़ने की चुनौती दी।

दिल्ली में भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस और अन्य के संपर्क में है आप : केजरीवाल

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर अपने हमले को और तेज करते हुए बीजेपी को दिल्‍ली में चुनाव लड़ने की चुनौती दी।

केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस में उपराज्‍यपाल नजीब जंग को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि वे (नजीब जंग) बीजेपी का पक्ष ले रहे हैं। आप नेता ने कहा कि राष्‍ट्रपति को भेजे गए पत्र में उपराज्‍यपाल को संशोधन करना चाहिए और विशेषकर स्टिंग ऑपरेशन के बाद बीजेपी को दिल्‍ली में सरकार गठन के लिए आमंत्रित नहीं किया जाना चाहिए।

भाजपा को 'गलत तरीके से' सरकार बनाने से रोकने के लिए आप ने कहा कि वह कांग्रेस, जद-यू और भाजापा के कुछ 'ईमानदार' विधायकों के संपर्क में है। केजरीवाल ने दावा किया कि भाजपा के 15 विधायकों के संपर्क में थी। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो वह और स्टिंग वीडियो सार्वजनिक करेंगे। केजरीवाल ने कहा, 'मैं यह स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि आप सभी पार्टियों के संपर्क में है।'

केजरीवाल ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी स्टिंग की एक कॉपी को राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पास भेजेगी और यह अपील करेगी कि नजीब जंग की सिफारिशों पर ध्‍यान न दें। केजरीवाल ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी उचित समय पर बीजेपी के और गलत कारनामों का खुलासा करेगी।

उप राज्यपाल पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट में आज दिल्ली में सरकार बनाने के संबंध में सुनवाई 10 अक्‍टूबर तक के लिए टल गई। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को उप राज्यपाल की राष्ट्रपति को भेजी गई रिपोर्ट के बारे में बताया। केंद्र ने बताया कि राष्ट्रपति इस रिपोर्ट पर गंभीरता से विचार कर कानूनी सलाह ले रहे हैं। केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली में सरकार गठन पर राष्ट्रपति ने अभी तक कोई संपर्क नहीं साधा है। केंद्र के जवाब और सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई एक महीने टलने से आम आदमी पार्टी को झटका मिला है, क्योंकि कोर्ट ने उसका स्टिंग ऑपरेशन भी रिकॉर्ड में लेने से फिलहाल इनकार कर दिया।

कोर्ट की सुनवाई के बाद बाहर आए केजरीवाल ने भाजपा और उप राज्यपाल नजीब जंग पर हमला बोल दिया। केजरीवाल ने सवालिया लहजे में कहा, मुझे समझ नहीं आता कि आखिर किस आधार पर उप राज्यपाल ने अपनी रिपोर्ट दी। केजरीवाल ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पहले हमारे विधायक दिनेश मोहनिया से संपर्क किया और सदन से इस्तीफा देने के लिए सौदेबाजी की ताकि दिल्‍ली में बीजेपी के लिए सरकार बनाने के अवसर बढ़ सके।

Trending news