आसाराम से पीड़िता के सामने बिठाकर हुई पूछताछ, शांति वाटिका लेकर जाएगी पुलिस

नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोपी जानेमाने कथावाचक आसाराम बापू को पीड़िता के सामने बिठा कर पूछताछ की जा रही है।

अंतिम अपडेट: Oct 17, 2013, 04:55 PM IST

ज़ी मीडिया ब्यूरो
अहमदाबाद: नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोपी जानेमाने कथावाचक आसाराम बापू को पीड़िता के सामने बिठा कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस आसाराम को लेकर शांति वाटिका भी जाएगी। आरोप है कि इसी वाटिका में आसाराम ने बलात्कार किया था। दूसरी तरफ कल आसाराम ने मर्दानगी का टेस्ट कराने से इनकार कर दिया।
आसाराम को मेडिकल जांच के लिए अहमदाबाद के सिविल अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर एमएम प्रभाकर ने बताया कि आसाराम को टेस्ट के लिए लाया गया था लेकिन उसने सहयोग नहीं किया इसलिए पुलिस उन्हें वापस ले गई।
इससे पहले आसाराम ने बीमारी का बहाना बनाकर टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था। नाबालिग से यौन शोषण के मामले में जोधपुर पुलिस आसाराम का पुरूषत्व परीक्षण करा चुकी है। इसमें वो फिट पाए गए थे। इस टेस्ट की रिपोर्ट को एसआईटी इस्तेमाल कर सकती है।

आसाराम बुधवार को अहमदाबाद में आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) के मुख्यालय में अपने वकीलों के सामने फक-फफक कर रो पड़े। सूत्रों के अनुसार एटीएस दफ्तर में आसाराम ने अपने वकीलों से कहा, वे इतना परेशान पहले कभी नहीं हुए। आसाराम ने यह भी कहा, मुझे इस जंजाल से जल्द से जल्द निकालो।
कहा जा रहा है कि आसाराम ने यह कबूल किया है कि वह उन दोनों बहनों को जानते हैं जिन्होंने बलात्कार का आरोप लगाया है। आसाराम ने अहमदाबाद पुलिस को बताया कि वह दोनों बहनों को अच्छी वक्ता बनाना चाहते थे।