बिहार: बीजेपी के दो बागी विधायकों ने दिया इस्तीफा
Advertisement

बिहार: बीजेपी के दो बागी विधायकों ने दिया इस्तीफा

भाजपा के दो बागी विधायकों विजय कुमार मिश्र और राणा गंगेश्वर सिंह ने बिहार विधानसभा की सदस्यता से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। बिहार विधानसभा के प्रभारी सचिव फूल झा ने बताया कि भाजपा के इन दोनों बागी विधायकों ने आज सदन के अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी से उनके कक्ष में मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया।

पटना : भाजपा के दो बागी विधायकों विजय कुमार मिश्र और राणा गंगेश्वर सिंह ने बिहार विधानसभा की सदस्यता से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। बिहार विधानसभा के प्रभारी सचिव फूल झा ने बताया कि भाजपा के इन दोनों बागी विधायकों ने आज सदन के अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी से उनके कक्ष में मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया।
भाजपा के इन दोनों विधायकों के इस्तीफा दे देने से बिहार विधानसभा के सदस्यों की संख्या अब 237 रह गई, जिसमें भाजपा के अब 88 विधायक शामिल हैं। भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर समस्तीपुर जिला के मोहद्दीनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक राणा गंगेश्वर सिंह को गत 06 फरवरी को निलंबित कर दिया था।
राणा गंगेश्वर सिंह और दरभंगा जिला के जाले विधानसभा क्षेत्र से विधायक विजय कुमार मिश्र के इस्तीफा दे देने के बारे पूछे जाने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने दिल्ली से फोन पर बताया कि उनके इस्तीफा दे देने से उन्हें आश्चर्य नहीं हुआ है क्योंकि पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सिंह को पूर्व में ही पार्टी द्वारा निलंबित किया जा चुका है और मिश्र की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ घनिष्ठता के कारण उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के प्रचार कार्यों से अलग रखा गया था।
पांडेय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनी कमजोर जदयू सरकार के लिए बहुमत सुनिश्चित करने के लिए दूसरे दलों के विधायकों को तोडने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के इन दो विधायकों के अलावा राजद के तीन विधायकों ने भी गत 18 मई को बिहार विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। (एजेंसी)

Trending news