अमित शाह पहुंचे मुंबई, 'मातोश्री' में शिवसेना प्रमुख उद्धव से भी करेंगे मुलाकात

Last Updated: Thursday, September 4, 2014 - 16:20
अमित शाह पहुंचे मुंबई, 'मातोश्री' में शिवसेना प्रमुख उद्धव से भी करेंगे मुलाकात

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली:  तमाम सियासी अटकलों के बीच बीजपी ने साफ कर दिया है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। महाराष्ट्र विधानपरिषद में विपक्ष के नेता विनोद तावड़े ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘उद्धव ने कल शाह को अपने आवास ‘मातोश्री’ आमंत्रित किया था।’ उन्होंने कहा, ‘शाह ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वह आज रात साढ़े नौ बजे ठाकरे से शिष्टाचार मुलाकात करने जाएंगे।’ उन्होंने कहा कि शाह के मुम्बई दौरे के मद्देनजर शिवसेना-भाजपा संबंधों को लेकर अटकलें लगायी जा रही थीं। तावड़े ने कहा, ‘यद्यपि हम इस मामले में शिवसेना नेताओं के साथ लगातार समन्वय बनाये हुए थे’’ उन्होंने बताया कि शाह शाम में षणमुखानंद सभागार में भाजपा की बैठक के बाद शिवाजी पार्क स्थित दिवंगत बाल ठाकरे की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को महाराष्ट्र के भाजपा नेताओं को संबोधित करने के लिए मुंबई पहुंच गए। एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। पार्टी की कमान संभालने के बाद उनका यहां का यह पहला दौरा है। अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र की भ्रष्ट सरकार को बीजेपी उखाड़ फेंकने को तैयार है।

कार्यकर्ताओं से अमित शाह ने कहा, 'एक जमाने में स्वराज की शुरुआत शिवाजी महराज ने की थी। अब कांग्रेस मुक्त भारत के दूसरे अभियान की शुरुआत महाराष्ट्र से होगी। मुझे विश्वास है कि पूर्व से लेकर पश्चिम तक, उत्तर से लेकर दक्षिण तक, इस अभियान की शुरुआत महाराष्ट्र से होगी जो तमिलनाडु तक पहुंचेगी। पिछले 15 साल से महाराष्ट्र में आजादी के बाद की सबसे भ्रष्ट सरकार है। इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता तैयार है और हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बनता है।
 
 (एजेंसी इनपुट के साथ)

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus