केजरीवाल सरकार को गिराने की कोशिश में भाजपा : आप विधायक

आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला किया और आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली और हर्ष वर्धन दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर करने के लिए साजिश रच रहे हैं।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला किया और आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली और हर्ष वर्धन दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर करने के लिए साजिश रच रहे हैं।
अपने सदस्यों के खिलाफ साक्ष्यों के अभाव का हवाला देकर कार्रवाई न करने वाली `आप` पार्टी ने कहा कि भाजपा नेतृत्व के खिलाफ अपने दावों की पुष्टि के लिए हालांकि उसके पास सबूत नहीं हैं।
कस्तूरबा नगर के `आप` विधायक मदन लाल ने आरोप लगाया कि पार्टी से अलग होने के लिए उनसे कई बार संपर्क किया गया। मदन लाल का आरोप है कि इसके लिए उन्हें पैसे और पद की पेशकश की गई।
कांस्टीट्यूशन क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लाल ने कहा कि उनसे पहली बार संपर्क सात-आठ दिसंबर की रात साधा गया। उन्हें विदेश से एक कॉल की गई। फोन करने वाले ने अगली सुबह अरुण जेटली के साथ बैठक करने की बात कही। लाल ने कहा कि कॉल इस तरह से की गई थी कि उससे दोबारा संपर्क नहीं किया जा सका।
लाल ने कहा, `मैंने कॉल करने वाले को चुप हो जाने के लिए कहा।` लाल ने कहा कि इसके बाद दिल्ली विधानसभा का परिणाम घोषित होने के बाद एक वकील ने उनसे संपर्क साधा था। लाल ने कहा, `दस दिन पहले दो लोग मेरे पास आए। इनमें से एक ने कहा कि वह गुजरात से है। उसने कहा कि वह मुझे एक नई पार्टी बनाने में मदद करेगा और मैं मुख्यमंत्री बन सकता हूं और आप से बगावत करने वाले अन्य विधायक कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं।`
लाल के मुताबिक, `उस व्यक्ति ने कहा कि इसके लिए मुझे 20 करोड़ रुपए और अऩ्य विधायकों को 10 करोड़ रुपए मिलेंगे। मैंने यह सब बात अपनी पार्टी को बताई।` लाल ने कहा कि वह इन सारी बातों का खुलासा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि मीडिया में रिपोर्ट आ रही है कि वह सरकार गिराने के लिए `आप` से निष्कासित विधायक विनोद कुमार बिन्नी के संपर्क में हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.