मोदी की रैली से पहले पटना में धमाके, 5 लोगों की मौत

Last Updated: Sunday, October 27, 2013 - 15:15

ज़ी मीडिया ब्यूरो
पटना : भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की गांधी मैदान में आयोजित हुंकार रैली से पटना में हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 77 लोग घायल हुए हैं। पटना रेलवे स्टेशन और गांधी मैदान में कुल आठ धमाके होने की बात सामने आई है।
पुलिस ने धमाकों में पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। इस बीच, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने धमाकों की जल्द जांच करने के लिए कहा है।
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि गृह मंत्रालय बिहार के अधिकारियों के साथ संपर्क में है। उन्होंने कहा कि पटना रेलवे स्टेशन और गांधी मैदान में कम तीव्रता वाले धमाके हुए हैं। सिंह ने कहा कि धमाकों की जांच के लिए एनआईए और एनएसजी की टीम जाएगी।
गांधी मैदान में धमाकों के बाद अफरा-तफरी मच गई। लोग बदहवास होकर इधर-उधर भागने लगे। घायल लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी मुंगेर यात्रा रद्द कर दी है और वापस पटना लौट रहे हैं।
कांग्रेस ने कहा है कि इन धमाकों से नरेंद्र मोदी को फायदा पहुंच सकता है। पटना में धमाकों के बाद नई दिल्ली में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है।



First Published: Sunday, October 27, 2013 - 15:15


comments powered by Disqus