बीएसएफ के महानिदेशक ने कश्मीर में लिया सुरक्षा का जायजा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक काफिले पर हमला होने के बाद बल के महानिदेशक डीके पाठक ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। इस हमले में एक अधिकारी समेत आठ जवान घायल हो गए थे। पाठक को मौजूदा स्थिति और सोमवार रात को काफिले पर हुए हमले की जानकारी दी गई।

श्रीनगर : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक काफिले पर हमला होने के बाद बल के महानिदेशक डीके पाठक ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। इस हमले में एक अधिकारी समेत आठ जवान घायल हो गए थे। पाठक को मौजूदा स्थिति और सोमवार रात को काफिले पर हुए हमले की जानकारी दी गई।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘बीएसएफ के महानिदेशक डीके पाठक स्थिति का जायजा लेने के लिए बीएसएफ के विमान से यहां पहुंचे। कश्मीर बीएसएफ के महानिरीक्षक पी एस संधू ने उन्हें घाटी की मौजूदा स्थिति और उस घटना के बारे में जानकारी दी।’

11 अगस्त को पंपोर में आतंकियों द्वारा सुरक्षाबल के काफिले पर किए गए हमले में एक सहायक कमांडेंट समेत बीएसएफ के आठ जवान घायल हो गए थे। यह काफिला हाल ही में संपन्न हुई अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा कार्य पूरे कर पहलगाम से लौट रहा था। उन्होंने कहा कि पाठक ने घायल जवानों का हालचाल जानने के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल का भी दौरा किया।

प्रवक्ता ने कहा, ‘बीएसएफ के महानिदेशक ने बीएसएफ के घायल जवानों का हौसला बढ़ाया, उनके बीच मिठाइयां बांटीं और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।’ उन्होंने कहा कि घायल जवानों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने और उनकी जिंदगी बचाने के लिए पाठक ने सैन्य अस्पताल के प्रशासन और चिकित्सा कर्मचारियों का आभार जताया।

प्रवक्ता ने कहा, ‘राज्य में शांति एवं सद्भाव की बहाली के लिए आतंकवाद से लड़ने के बीएसएफ के जवानों के हौसले इस घटना से और मजबूत हुए हैं।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.