अशोक गहलोत के खिलाफ राजस्थान विस में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

राजस्थान विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक राव राजेन्द्र सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया है और उनपर 2013-2014 के बजट में कथित रूप से गलत आंकड़े देकर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

जयपुर : राजस्थान विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक राव राजेन्द्र सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया है और उनपर 2013-2014 के बजट में कथित रूप से गलत आंकड़े देकर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया है। विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने यह मामला सदन की विशेषाधिकार समिति को सुपुर्द कर दिया है। समिति छह महीने में अपनी रिपोर्ट देगी।
कांग्रेस के प्रद्युम्न सिंह एवं अन्य प्रतिपक्ष सदस्यों ने अध्यक्ष की व्यवस्था का विरोध करने पर मेघवाल ने कहा कि विशेषाधिकार समिति यह तय करेगी कि सिंह का प्रस्ताव विशेषाधिकार हनन का मामला बनता है या नहीं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रस्ताव पर विस्तृत जांच की जरूरत है। सभी अपना पक्ष विशेषाधिकार समिति के समक्ष रख सकेंगे।
प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि देश के इतिहास में कभी किसी वित्तमंत्री के खिलाफ बजट को लेकर विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव नहीं आया है। बजट में आनुमानिक आंकड़े दिये जाते हैं। अगर नयी परम्परा शुरू हो गई तो गलत होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.