बदायूं रेप-मर्डर केस: CBI को पीड़िताओं में से एक की चप्पल मिली

बदायूं बलात्कार पीड़िताओं के परिवार द्वारा घटनाक्रम के बारे में दी गई जानकारी सीबीआई को विश्वास नहीं दिला पा रही है क्योंकि यह बात प्रकाश में आई है कि अपराध के समय स्पष्ट रूप से बड़ी बहन ने जो चप्पल पहन रखी थी उसे जांच दल से छिपाकर रखा गया।

नई दिल्ली : बदायूं बलात्कार पीड़िताओं के परिवार द्वारा घटनाक्रम के बारे में दी गई जानकारी सीबीआई को विश्वास नहीं दिला पा रही है क्योंकि यह बात प्रकाश में आई है कि अपराध के समय स्पष्ट रूप से बड़ी बहन ने जो चप्पल पहन रखी थी उसे जांच दल से छिपाकर रखा गया।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि उन्होंने मिट्टी से सने चप्पलों को फॉरेंसिक विश्लेषण के लिए भेजा है। उन्हें उम्मीद है कि यह उन्हें अपराध के बारे में कुछ सुराग दे सकता है।

उन्होंने कहा कि पीड़िता की वस्तुओं से बाल, नाखून, खून, मिट्टी जैसे साक्ष्य महत्व वाली कई सामग्री जुटाई जा सकती है जो अपराध की गुत्थी सुलझाने में गुम सुरागों को एकसाथ जोड़ने में मदद कर सकती है।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने काफी पूछताछ के बाद सीबीआई को चप्पल सौंपी। परिवार के सदस्यों ने चप्पलों के बारे में अनभिज्ञता जताई थी।

सूत्रों ने कहा कि यद्यपि वे परिवार के सदस्यों की मंशा पर संदेह नहीं कर रहे हैं लेकिन वे जांच में पर्याप्त सहयोग नहीं कर रहे हैं। इससे पहले भी पीड़िता का मोबाइल फोन सीबीआई अधिकारियों को प्रदान नहीं किया गया था। जब एजेंसी ने दबाव डाला तब परिवार ने टूटी अवस्था में फोन प्रदान किया था।

पीड़िताओं के पिता समेत परिवार के सदस्यों से पूछताछ के दौरान सीबीआई ने पाया कि कई तरह की अस्पष्टता जांच को कठिन बना रही हैं। दोनों चचेरी बहनें 27 मई की रात को अपने घर से लापता हो गई थीं और उनका शव अगले दिन उशैत इलाके में एक गांव में पेड़ से लटकते पाया गया था। घटना को लेकर पूरे देश में रोष था।

सीबीआई ने दोनों पीड़िताओं के पिता, परिवार के एक रिश्तेदार और एक प्रत्यक्षदर्शी की लाई डिटेक्टर जांच की थी क्योंकि एजेंसी को उनके द्वारा दिये गए बयान पर भरोसा नहीं हो रहा है। एजेंसी पॉलीग्राफ जांच के नतीजे आने का इंतजार कर रही है। उसके बाद आगे की जांच पर फैसला किया जाएगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.