नए आंध्रप्रदेश के पहले सीएम पद की आज शपथ लेंगे चंद्रबाबू, जुटेंगी दिग्गज हस्तियां

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू आज नए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन विजयवाड़ा और गुंटूर के बीच नागार्जुन नगर में शाम 7.27 बजे होने वाले समारोह में चंद्रबाबू को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
हैदराबाद : तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू आज नए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन विजयवाड़ा और गुंटूर के बीच नागार्जुन नगर में शाम 7.27 बजे होने वाले समारोह में चंद्रबाबू को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 15 केंद्रीय मंत्रियों, विभिन्न राज्यों के छह मुख्यमंत्रियों, फिल्म स्टार और लालकृष्ण आडवाणी व मुरली मनोहर जोशी जैसे भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित कई हस्तियां शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगी।
गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा, पंजाब और गोवा के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण में शामिल होने की संभावना है। चंद्रबाबू नायडू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी को निजी तौर पर शपथ ग्रहण में शामिल होने का निमंत्रण दिया है, लेकिन वे शामिल नहीं होंगे।
शपथ ग्रहण के तुरंत बाद चंद्रबाबू एक फाइल पर दस्तखत करेंगे जो किसानों के फसल ऋण को माफ किए जाने से संबंधित है और महिला स्वयं सहायता समूहों के ऋण भी माफ किए जाएंगे। एक अन्य फाइल पर भी नायडू के हस्ताक्षर करने की बात कही जा रही है जो पूरे राज्य में `बेल्ट दुकानें` (गांवों में शराब की अवैध दुकानें) बंद करने से संबंधित हैं।
सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह के इस अवसर पर `एनटीआर सुजाला` को भी मंजूरी दिए जाने की संभावना है, जो ग्रामीण इलाकों में सुरक्षित पेयजल आपूर्ति योजना है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.