हर शनिवार लोगों की समस्याएं सुनेंगे केजरीवाल, भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स

Last Updated: Thursday, January 9, 2014 - 22:51

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: जनता की समस्याओं को सुलझाने के मद्देनजर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से मिलने का फैसला किया है। केजरीवाल ने गुरुवार को अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह हर शनिवार को 9.30 से 11 बजे तक लोगों की समस्याओं को सुनेंगे और उसके त्वरित समाधान की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि पब्लिक ग्रीवांस सिस्टम 11 जनवरी से लागू कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार को पूरी कैबिनेट सुबह में 9:30 से 11 बजे तक लोगों की शिकायतें सुनेगी। कार्यदिवसों पर एक मंत्री लोगों की शिकायतें सुनेगा ।
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा शुरू की गयी भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन पर गुरुवार को संचालन के पहले दिन करीब 4500 काल आए। हेल्पलाइन 011-27357169 पर लगातार फोन काल आने के बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों की भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए सरकार ने कल से हेल्पलाइन कर्मियों की मौजूदा संख्या 15 से बढ़ाकर 30 करने का फैसला किया है।
मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि पूरी कैबिनेट दिल्ली सचिवालय के सामने हर शनिवार सुबह साढे नौ बजे से सुबह 11 बजे तक बैठकर लोगों की परेशानियां सुनेगी और उन्हें शीघ्रता से सुलझाने के प्रयास किये जाएंगे। कार्यदिवसों पर एक मंत्री लोगों की परेशानियां सुनेगा।
केजरीवाल ने कहा कि इन कालों में से 53 कॉलरों की शिकायतें गंभीर थीं जिनमें से 38 कॉलरों ने स्टिंग आपरेशन करने के लिए सहमति दी है। केजरीवाल ने भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं की किसी शिकायत के लिए कल ही हेल्पलाइन 011-27357169 शुरू किए जाने की घोषणा की थी। अगर कोई शिकायत गंभीर पायी जाती है तो अधिकारियों की टीम शिकायतकर्ता को स्टिंग करने में मदद करेगी ताकि आरोपी को पकड़ा जा सके। सरकार की सतर्कता टीम सबूत मिलने के बाद मामले को आगे बढाएगी।
केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिनों में चार अंकों का हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराया जाएगा ताकि लोग इसे आसानी से याद रख सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोपहर तीन बजे तक करीब 4000 काल में से केवल 824 काल पर ही बात हो सकी।



First Published: Thursday, January 9, 2014 - 17:41


comments powered by Disqus