‘तमिल विरोधी’ हैं कांग्रेस, द्रमुक : जयललिता
Advertisement

‘तमिल विरोधी’ हैं कांग्रेस, द्रमुक : जयललिता

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे. जयललिता ने श्रीलंका में तमिलों और राज्य के मछुआरों की दुर्दशा के लिए रविवार को केंद्र सरकार और द्रमुक को जिम्मेदार ठहराया।

नागरकोइल (तमिलनाडु) : तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे. जयललिता ने श्रीलंका में तमिलों और राज्य के मछुआरों की दुर्दशा के लिए रविवार को केंद्र सरकार और द्रमुक को जिम्मेदार ठहराया।
जयललिता ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे वक्त में जब उनकी सरकार इन मामलों पर केंद्र के हस्तक्षेप का दबाव बना रही है, कांग्रेस नीत संप्रग सरकार भारत में श्रीलंका के नौसैनिकों को प्रशिक्षण देने में व्यस्त है।
तटीय जिले में मछुआरों की भावनाओं को भुनाने का प्रयास करते हुए उन्होंने कहा, ‘श्रीलंका में तमिलों के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार ने क्या किया ? इसने श्रीलंका की सरकार को सैन्य प्रशिक्षण एवं हथियार मुहैया कराए। यह मत भूलिए कि द्रमुक भी सरकार का हिस्सा थी।’
लोकसभा चुनावों के बाद केंद्र सरकार में अन्नाद्रमुक के भी शामिल रहने की वकालत करते हुए उन्होंने वादा किया कि उनका दल देश को विकास के रास्ते पर ले जाएगा।
जयललिता ने कहा, ‘अगर अन्नाद्रमुक केंद्र में सरकार का हिस्सा बनता है तो वह कोशिश करेगी कि भारत यूएनएचआरसी में एक प्रस्ताव पेश करे जिसमें युद्ध अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई और अलग ईलम (होमलैंड) के लिए जनमत संग्रह की मांग करे।’ (एजेंसी)

Trending news