महिलाओं के खिलाफ अपराध को गंभीरता से लेना जरूरी: डिम्पल

बदायूं गैंगरेप और हत्या की घटना के बाद ससुर मुलायम सिंह यादव और पति अखिलेश यादव की विवादास्पद टिप्पणियों के परिप्रेक्ष्य में उत्तर प्रदेश से सपा सांसद डिम्पल यादव ने महिलाओं के खिलाफ बढ रहे अपराध के मामलों को महत्वपूर्ण ‘सामाजिक मुद्दा’ बताया और कहा कि इसे ‘गंभीरता’ से लेने की आवश्यकता है।

नई दिल्ली : बदायूं गैंगरेप और हत्या की घटना के बाद ससुर मुलायम सिंह यादव और पति अखिलेश यादव की विवादास्पद टिप्पणियों के परिप्रेक्ष्य में उत्तर प्रदेश से सपा सांसद डिम्पल यादव ने महिलाओं के खिलाफ बढ रहे अपराध के मामलों को महत्वपूर्ण ‘सामाजिक मुद्दा’ बताया और कहा कि इसे ‘गंभीरता’ से लेने की आवश्यकता है।
डिम्पल ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि देश के समक्ष ये अत्यंत महत्वपूर्ण मुद्दा है। यह बहुत संवेदनशील (मुद्दा) है। मैं सोचती हूं कि हमें इसे पूरी गंभीरता से लेना चाहिए और इस पर चर्चा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी चाहती है कि दोषियों को कडा दंड मिलना चाहिए और राज्य सरकार इस दिशा में कार्य कर रही है।
बदायूं में दो चचेरी बहनों के गैंगरेप और हत्या के बाद इस मामले से निपटने के तौर तरीके को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार निशाने पर है। सपा प्रमुख मुलायम एवं उनके मुख्यमंत्री बेटे अखिलेश सहित पार्टी के बडे नेताओं के कुछ बयानों ने विवाद को और तूल दिया है।
मुलायम ने संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका द्वारा इस घटना की निन्दा को खास तवज्जो नहीं देते हुए आज कह दिया कि उत्तर प्रदेश 21 करोड़ की जनता वाला बडा राज्य है जबकि दो करोड की आबादी वाली दिल्ली भी ‘समस्याओं’ का सामना कर रही है। मुलायम ने मीडिया से कहा कि आपको केवल उत्तर प्रदेश ही दिखायी देता है। ( एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.