सीमा से अधिक चुनाव खर्च में फंसे केजरीवाल, लग सकती है चुनाव लड़ने पर रोक

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तीन आप नेता दिल्ली विधानसभा के चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च के मामले में फंस गए हैं। केजरीवाल पर आरोप है कि केजरीवाल ने चुनाव में 21 लाख रुपए खर्च किए हैं।

Updated: Mar 6, 2014, 09:37 AM IST

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल समेत तीन आप नेताओं की सियासत पर चुनाव आयोग की तलवार लटकने लगी है। अधिक चुनाव खर्च की शिकायत के बाद दिल्ली चुनाव आयोग की तीन सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल, सोमनाथ भारती और सुरिंदर सिंह ने चुनाव खर्च की सीमा का उल्लंघन किया है। रिपोर्ट में केजरीवाल के बारे में कहा गया है कि उन्होंने चुनाव में 14 लाख की सीमा से कहीं अधिक 21 लाख रुपए खर्च किए हैं।
दिल्ली चुनाव आयोग ने यह रिपोर्ट बुधवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को सौंप दी है। अब मुख्य चुनाव आयुक्त इस पर क्या फैसला लेते हैं इसका सबको इंतजार है। जानकारों का मानना है कि चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च के मामले में दोषी विधायकों या सांसदों की सदस्यता रद्द हो सकती है या फिर छह साल के लिए चुनाव लड़ने पर रोक लग सकती है। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी नई दिल्ली सीट से विधायक हैं।